Friday, April 19, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं? दिग्विजय और इस नेता के बीच शुरू हुई सियासी तकरार

मध्यप्रदेश में सत्ता से बाहर हो चुकी कांग्रेस में आगामी समय में होने वाले विधानसभा के उपचुनाव को लेकर फिर सियासी तकरार छिड़ने के आसार बनने लगे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 10, 2020 16:10 IST
Congress- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Congress

भोपाल: मध्य प्रदेश में सत्ता से बाहर हो चुकी कांग्रेस में आगामी समय में होने वाले विधानसभा के उपचुनाव को लेकर फिर सियासी तकरार छिड़ने के आसार बनने लगे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा पहले पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी पर किया गया वार और फिर चतुर्वेदी के पलटवार के बाद सिंह का ट्वीट बढ़ती तकरार की तरफ इशारा कर रहा है। राज्य में आगामी विधानसभा के उपचुनाव में भिंड जिले की मेहगांव विधानसभा सीट से चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी को कांग्रेस का उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चाओं के बीच पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का बुधवार को ट्वीट आया। इसमें उन्होंने कहा, "यदि कांग्रेस इस प्रकार से धोखा देने वालों को भी नवाजेगी तो ईमानदार कांग्रेसजनों के मन में पीड़ा होना स्वाभाविक है। यदि उन्हें प्रायश्चित कर कांग्रेस में आना है तो उपचुनावों में भाजपा को हराएं।"

ज्ञात हो कि राकेश सिंह चतुर्वेदी ने कांग्रेस का साथ छोड़कर भाजपा का दामन थामा था और फिर कांग्रेस में लौट आए। उनकी गिनती ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थकों में होती है, मगर सिंधिया के साथ वे कांग्रेस छोड़कर भाजपा में नहीं गए हैं।

पिछले दिनों पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि उनकी राय चतुर्वेदी को कांग्रेस में वापस लेने के पक्ष में नहीं थी। इस पर चतुर्वेदी ने भी पलटवार करते हुए कहा था, "सिंह के इस बयान से मेरा अपमान हुआ है। पार्टी में सिंह किस हैसियत से यह बात कह रहे हैं। सिंह कार्यकर्ता हैं और मैं भी कार्यकर्ता हूं।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement