1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सांसद ने लोकसभा में की अपील- मुझे अपने संसदीय क्षेत्र में जाने देने में मदद की जाए

सांसद ने लोकसभा में की अपील- मुझे अपने संसदीय क्षेत्र में जाने देने में मदद की जाए

लोकसभा में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सदस्य रघु राम कृष्ण राजू ने मंगलवार को दावा किया कि कुछ राज्यों में विभिन्न तरह के उल्लंघन के मामले केंद्र के समक्ष उठाने पर उनके खिलाफ अनेक मामले दर्ज किए गए हैं और वह पिछले एक साल से अपने संसदीय क्षेत्र में नहीं जा पा रहे।

Bhasha Bhasha
Published on: March 17, 2021 7:32 IST
सांसद ने लोकसभा में...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सांसद ने लोकसभा में की अपील- मुझे अपने संसदीय क्षेत्र में जाने देने में मदद की जाए

नई दिल्ली: लोकसभा में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सदस्य रघु राम कृष्ण राजू ने मंगलवार को दावा किया कि कुछ राज्यों में विभिन्न तरह के उल्लंघन के मामले केंद्र के समक्ष उठाने पर उनके खिलाफ अनेक मामले दर्ज किए गए हैं और वह पिछले एक साल से अपने संसदीय क्षेत्र में नहीं जा पा रहे। राजू ने शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए अनुरोध किया कि उन्हें उनके संसदीय क्षेत्र में जाने देने में मदद की जाए।

आंध्र प्रदेश के सांसद ने कहा कि कुछ राज्य अपने बजट से परे जाकर मतदाताओं से लोक-लुभावन वादे करते हैं और इनके लिए बैंकों से कर्ज लिया जाता है। लेकिन इन वादों को निभा पाना व्यावहारिक नहीं है और इस तरह से बैंकों को नुकसान होगा। राजू ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अनुरोध करते हैं कि एक समग्र ढांचा लाया जाए जिसके तहत बैंक राज्यों की आय के हिसाब से कल्याणकारी योजनाओं के लिए धन दें।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं राज्यों द्वारा इस तरह के उल्लंघन के मुद्दे प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के समक्ष उठाता हूं तो मेरे खिलाफ मामले दर्ज किये जाते हैं।’’ राजू ने दावा किया कि ऐसे कुछ कारणों से वह पिछले एक साल से अपने संसदीय क्षेत्र में नहीं जा सके हैं। भाजपा सांसद अजय भट्ट ने शून्यकाल में कहा कि नैनीताल के रामगढ़ में गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर ने अपना आवास बनाया था और अनेक कविताएं लिखीं। उन्होंने सरकार से अनुरोध किया कि टैगोर टॉप नाम से प्रसिद्ध इस जगह पर विश्व भारती केंद्रीय विश्वविद्यालय खोलने का शासनादेश जल्द जारी किया जाए।

भाजपा के उन्मेश पाटिल ने महाराष्ट्र में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ने और कानून व्यवस्था की स्थिति खराब होने का आरोप लगाते हुए इस आधार पर राज्य सरकार को हटाने और राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग उठाई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X