Saturday, May 04, 2024
Advertisement

मेरी मां कई भारतीयों से ज्यादा भारतीय है, उनका ज्यादा समय भारत में बीता : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि उनकी मां और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) की चेयरपर्सन सोनिया गांधी कई भारतीयों से ज्यादा भारतीय हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 10, 2018 23:57 IST
Rahun ánd sonia gandhi- India TV Hindi
Rahun ánd sonia gandhi

बेंगलुरु: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि उनकी मां और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) की चेयरपर्सन सोनिया गांधी कई भारतीयों से ज्यादा भारतीय हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सोनिया गांधी के विदेशी मूल के होने को लेकर की गई व्यक्तिगत टिप्पणी का जवाब देते हुए राहुल ने कहा कि 'इससे प्रधानमंत्री के स्तर का पता चलता है।'

मीडिया को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, "मोदी के भीतर गुस्सा है। उनको हर किसी से गुस्सा है। सिर्फ मुझसे नहीं। उस गुस्से की गाज मुझ पर गिरती है, मैं उस गुस्से का तड़ित-चालक (लाइटनिंग रॉड) हूं। मैं उस गुस्से को अपनी तरफ खींचता हूं क्योंकि उन्हें मुझसे खतरा लगता है। लेकिन, उनका गुस्सा उनकी समस्या है।"

कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी मुद्दों से लोगों को भटकाने के लिए व्यक्तिगत हमले करते हैं। उन्होंने कहा, "यह मेरी समस्या नहीं है। मेरी समस्या यह है कि मैं किस प्रकार देश के लोगों की मदद करूं। वह मुझे मुद्दों से नहीं भटका सकते हैं। मैंने उनके साथ बर्ताव करना सीख लिया है।"राहुल ने कहा, "मेरी मां की जिंदगी का ज्यादा बड़ा हिस्सा भारत में बीता है। मैं पाता हूं कि वह अनेक भारतीयों से ज्यादा भारतीय हैं।"

उन्होंने कहा, "मेरी मां ने देश के लिए त्याग किया है। वह देश के लिए कष्ट झेल चुकी हैं। जब प्रधानमंत्री इस तरह की टिप्पणी करते हैं तब उनके स्तर का पता चलता है।" राहुल ने कहा, "मोदी कर्नाटक के लोगों का ध्यान सिर्फ भटकाना चाहते हैं, इसलिए वह व्यक्तिगत हमलों की बात करते हैं। वह अलग-अलग मुद्दों पर सारी बातें करते हैं। मगर, लोगों के लिए उनको जो करना चाहिए उनकी बात नहीं करते हैं।"

उन्होंने कहा, "जब उन्हें अहसास होता है कि वहां फंस चुके हैं जहां से निकलने की कोई गुंजाइश नहीं तो वह भटकाते हैं और गुस्सा पैदा करते हैं। मगर, हम उनको भटकाने नहीं देंगे और न ही गुस्सा पैदा करने देंगे। हम भाजपा को पराजित करने जा रहे हैं। इस चुनाव में हमारे प्रधानमंत्री ने जिस तरह की बात की वह अनुचित है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement