1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सिद्धू बन सकते हैं कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष, शीला दीक्षित के निधन से खाली हुआ है पद

सिद्धू बन सकते हैं कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष, शीला दीक्षित के निधन से खाली हुआ है पद

पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है और ऐसी संभावना जताई जा रही है कि उन्हें दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया जा सकता है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 31, 2019 14:16 IST
Navjot Singh Sidhu likely to become President of Delhi pradesh Congress Committee- India TV Hindi
Navjot Singh Sidhu likely to become President of Delhi pradesh Congress Committee

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है और ऐसी संभावना जताई जा रही है कि उन्हें दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा शीला दीक्षित के निधन के बाद यह पद खाली पड़ा हुआ है और सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी इस पद के लिए किसी सिद्धू या उनके जैसे किसी प्रभावशाली नेता को नियुक्त करने पर विचार कर रही है। 

पंजाब सरकार में मंत्री रहते नवजोत सिंह सिद्ध और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच टकराव बढ़ गया था और  कैप्टन ने सिद्धू का मंत्रालय भी बदल दिया था, इससे नाराज होकर सिद्धू ने मंत्रीपद से त्यागपत्र दे दिया है। माना जा रहा है कि कैप्टन और सिद्धू के बीच टकराव को खत्म करने के लिए कांग्रेस पार्टी सिद्धू को दिल्ली बुलाकर उन्हें दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। 

नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस नेता राहुल गांधी का करीबी माना जाता है और शायद यही वजह है कि सिद्धू को दिल्ली में पार्टी बड़ी जिम्मेदारी देने पर विचार कर रही है। हाल में बीते लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में कांग्रेस पार्टी अपने मतदाताओं के बीच वापसी करती नजर आई है, दिल्ली की 7 सीटों में से  हालांकि कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली है लेकिन मत प्रतिशत के हिसाब से कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को तीसरे नंबर पर धकेल दिया है और खुद दूसरे स्थान पर आ गई है। ऐसे में पार्टी को अगर दिल्ली में अपना प्रदर्शन सुधारना है तो किसी कदावर नेता के पास पार्टी की कमान सौंपनी होगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment