Saturday, April 20, 2024
Advertisement

त्रिपुरा कांग्रेस के उपाध्यक्ष समेत 9 नेताओं ने दिया इस्तीफा

त्रिपुरा कांग्रेस के उपाध्यक्ष समेत नौ नेताओं ने राज्य इकाई के प्रमुख प्रद्युत किशोर देबबर्मन के इस्तीफे के समर्थन में बुधवार को पार्टी छोड़ दी...

PTI Reported by: PTI
Published on: September 25, 2019 21:38 IST
sonia gandhi and rahul gandhi- India TV Hindi
sonia gandhi and rahul gandhi

अगरतला: त्रिपुरा कांग्रेस के उपाध्यक्ष समेत नौ नेताओं ने राज्य इकाई के प्रमुख प्रद्युत किशोर देबबर्मन के इस्तीफे के समर्थन में बुधवार को पार्टी छोड़ दी। प्रद्युत किशोर देबबर्मन (41) ने सोमवार को पार्टी से इस्तीफा देते हुए कहा कि पार्टी आलाकमान ने एनआरसी पर उनके विचार को लेकर पार्टी के एक वर्ग से समझौता करने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

प्रद्युत ने कहा था, "आलाकमान ने मुझे एनआरसी के लिए त्रिपुरा में दायर एक याचिका वापस लेने के लिए भी कहा था, लेकिन मैं राजी नहीं हुआ।" देबबर्मा भी उन नौ नेताओं में शमिल हैं, जिन्होंने पार्टी से इस्तीफा दिया।

उन्होंने दावा किया, "महाराजा प्रद्युत को पार्टी से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया क्योंकि उन्होंने एनआरसी लागू करने की मांग थी की और भ्रष्ट नेताओं के एक वर्ग के साथ समझौता करने से इनकार कर दिया था।" बैठक में मौजूद रहे नेताओं में पार्टी महासचिव दिनेश देबबर्मा और राज्य इकाई के उपाध्यक्ष सचिन्द्र देबबर्मा शामिल हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement