Thursday, May 16, 2024
Advertisement

विपक्ष का सम्मेलन 'डरे हुए लोगों' का जमावड़ा : BJP

BJP ने गुरुवार को 'साझा विरासत बचाओ' सम्मेलन में शामिल कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए इसे हारे हुए और 'डरे हुए' लोगों का सम्मेलन करार दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 17, 2017 20:24 IST
Ravi shankar prasad- India TV Hindi
Ravi shankar prasad

नई दिल्ली: BJP ने गुरुवार को 'साझा विरासत बचाओ' सम्मेलन में शामिल कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए इसे हारे हुए और 'डरे हुए' लोगों का सम्मेलन करार दिया। पार्टी ने यह भी कहा है कि यह लोग केरल में BJP-RSS कार्यकर्ताओं की हत्याओं पर क्यों चुप हैं। केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "BJP की ओर से मैं साझा विरासत के आयोजकों से पूछना चाहता हूं कि केरल में CPM के गुंडों द्वारा RSS कार्यकर्ताओं की निर्मम हत्या पर उनका क्या विचार है? क्या यह साझा संस्कृति का हिस्सा है? राहुल गांधी इन हत्याओं पर मौन क्यों हैं? असहिष्णुता के नाम पर अपने पुरस्कार लौटाने वाले तथाकथित बुद्धिजीवी कहां हैं?"

उन्होंने कहा, "यह डरे हुए लोगों का गठबंधन है। वे मोदीजी से डरे हुए हैं। यह उन लोगों का गठबंधन है जो भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर चिंतित हैं और जिनके खिलाफ कार्रवाई हो रही है। इस गठबंधन का असली आधार यही है।" सम्मेलन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार और RSS पर निशाना साधते हुए कहा था कि यह संविधान बदलने की कोशिश कर रहे हैं और समस्त विपक्ष से एकजुट होकर इनका मुकाबला करने का आह्वान किया था। प्रसाद ने राहुल गांधी पर कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं में डर पैदा कर अलोकतांत्रिक तरीके से कांग्रेस का नेतृत्व करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, "राहुल गांधी ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को धमकाया है। वह हमेशा चुनाव हार जाते हैं, फिर भी पार्टी का नेतृत्व करते हैं। लगातार हारने के बावजूद कोई भी उनके नेतृत्व पर प्रश्न नहीं उठाता क्योंकि उन्होंने अपनी ही पार्टी के लोगों को डराया हुआ है।" भाजपा नेता ने जनता दल युनाइटेड के बागी नेता शरद यादव पर भी 'साझा विरासत बचाओ' सम्मेलन के आयोजन को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "शरदजी ने जेपी (जयप्रकाश नारायण) के नेतृत्व में राजनीति शुरू की थी और उनकी पूरी राजनीति कांग्रेस का विरोध करने पर आधारित रही। लेकिन, आज उन्हें राहुल गांधी के समक्ष बैठकर खुशी हो रही है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement