Friday, May 17, 2024
Advertisement

पाक ने राजौरी में फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना का मुंहतोड़ जवाब

जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों पर पाकिस्तानी सेना ने रविवार रात गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

Written by: India TV News Desk
Published on: July 31, 2017 8:17 IST
Indian Army- India TV Hindi
Indian Army

जम्मू: जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों पर पाकिस्तानी सेना ने रविवार रात गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। 

राजौरी के उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने रात साढ़े दस बजे राजौरी जिले के नौशेरा की बाबा खोरी पट्टी पर नियंत्रण रेखा पर हल्के हथियारों और एमएमजी मध्यम मशीन गन का इस्तेमाल करके संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। 

बता दें कि जून में संघर्ष विराम उल्लंघन की 23 घटनाएं हुई थी। पाकिस्तान द्वारा घुसपैठ की दो कोशिशें हुई थी जिसमें तीन जवानों सहित चार लोगों की मौत हुई थी और 12 लोग जख्मी हुए थे।

जुलाई में जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना में नौ सैनिकों सहित 11 लोगों की मौत हो चुकी हैं और 18 जख्मी हुए हैं।

ग़ौरतलब है कि दो हफ्ते पहले सीमा पर गोलीबारी के बाद पाकिस्तान रेंजर्स ने भारतीय सेना के साथ डीजीएमओ लेवल की वार्ता की अपील की थी। डीजीएमओ लेवल की बातचीत में पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सेना के द्वारा की गई गोलीबारी का मुद्दा उठाया और अपने 4 जवानों की मौत की बात की थी। वहीं भारत की ओर से साफ तौर पर कहा गया था कि सीज़फायर उल्लंघन पाकिस्तान की ओर से किया गया था और भारत ने सिर्फ उसका जवाब दिया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement