Thursday, May 16, 2024
Advertisement

पंजाब कांग्रेस में जल्द सब कुछ होगा ठीक, बदलेगा प्रदेश अध्यक्ष, अमरिंदर ही रहेंगे सीएम- हरीश रावत

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में हरीश रावत ने कहा कि सीएम में कोई बदलाव नहीं होगा। उस स्तर पर किसी ने बदलाव की मांग नहीं की। लोगों को कुछ दिक्कत थी। जिनका निराकरण किया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 13, 2021 8:38 IST
Punjab Congress to have new president amarinder to remain Cm says harish Rawat पंजाब कांग्रेस में जल- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब कांग्रेस में जल्द सब कुछ होगा ठीक, बदलेगा प्रदेश अध्यक्ष, अमरिंदर ही रहेंगे सीएम- हरीश रावत

चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस में चल रहा बवंडर अबतक थमा नहीं है। इस बीच कांग्रेस पार्टी के पंजाब के प्रभारी हरीश रावत ने कहा है कि राज्य में जल्द ही प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ की जगह कोई नया नेता लेगा और बाद में पंजाब सरकार के कैबिनेट में फेरबदल होगा। उन्होंने कहा कि पंजाब कांग्रेस में बदलाव दो-तीन दिन में हो जाएगा। अमरिंदर सिंह राज्य के सीएम बने रहेंगे। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर में ये जानकारी दी गई।

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में हरीश रावत ने कहा कि सीएम में कोई बदलाव नहीं होगा। उस स्तर पर किसी ने बदलाव की मांग नहीं की। लोगों को कुछ दिक्कत थी। जिनका निराकरण किया जाएगा। साथ ही पार्टी को कई बातों को ध्यान में रखना होगा। पार्टी को हर व्यक्ति को उसके हिसाब से रोल खोजना होगा।

आपको बता दें कि स्थानीय राजनीतिक पंडितों का कहना है कि अमरिंदर के खिलाफ कलह से पंजाब कांग्रेस टूट के कगार पर है। हाल के महीनों में संकट और बढ़ गया है और अगले साल की शुरुआत में राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं, इस वजह से प्रस्ताव में देरी से पंजाब कांग्रेस के नेता बेचैन हो रहे हैं। ऐसी खबरें आई हैं कि नवजोत सिंह सिद्धू को राज्य में पार्टी का नया प्रमुख बनाया जा सकता है।

हरीश रावत ने कहा, "मुझे विश्वास था कि 8 जुलाई से पहले सब कुछ हल हो जाएगा। इसलिए मैंने घोषणा की थी कि जुलाई के पहले सप्ताह के अंत तक सब कुछ सुलझा लिया जाएगा। हालांकि, देरी हुई क्योंकि अन्य राज्य भी आलाकमान का ध्यान आकर्षित करने की मांग कर रहे थे।" उन्होंने आगे कहा, "लेकिन प्रभारी महासचिव के रूप में, मुझे चिंता हो रही थी कि इसमें देरी हो रही है। मुद्दों का जल्द समाधान होना चाहिए, नहीं तो प्रभारी महासचिव किसके लिए हैं?" रावत ने विश्वास व्यक्त किया कि घोषणाओं के बाद, पंजाब कांग्रेस में "हर कोई" खुश होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement