1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. Exclusive: यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'राहुल गांधी को खुद पर भरोसा नहीं, 2019 में फिर बनेगी मोदी सरकार'

Exclusive: यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'राहुल गांधी को खुद पर भरोसा नहीं, 2019 में फिर बनेगी मोदी सरकार'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राहुल गांधी को उनकी पार्टी कांग्रेस को अपने आप पर विश्वास नहीं है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक अस्थिरता कांग्रेस की देन रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 25, 2018 17:46 IST
UP CM Yogi Adityanath- India TV
Image Source : INDIA TV UP CM Yogi Adityanath

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राहुल गांधी को उनकी पार्टी कांग्रेस को अपने आप पर विश्वास नहीं है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक अस्थिरता कांग्रेस की देन रही है। योगी आदित्यनाथ ने इंडिया टीवी को दिए एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में ये बातें कहीं। 2019 लोकसभा चुनाव से जुड़े एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी 2019 का चुनाव पूर्ण बहुमत से जीतेगी। केंद्र सरकार ने 4 साल में जो उपलब्धियां हासिल की है उसके दम पर सरकार बनाएंगे।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजनीति कुछ लोगों के लिए व्यवसाय है और वे लोग चाहते हैं कि केंद्र में मजबूत सरकार न हो...अव्यवस्था फैले। लोगों को वोट बैंक बनाकर उनका इस्तेमाल करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य रहा है कि कांग्रेस का एजेंडा देशहित में नहीं रहा है। राजनीतिक अस्थिरता कांग्रेस की देन है। सीएम योगी ने कहा कि जब भी मजबूत नेता उभरा है तो कांग्रेस ने फूट डालकर अस्थिरता दी है। उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में कांग्रेस में भय व्याप्त है। मोदी जी के नेतृत्व में हर ओर परिवर्तन दिख रहा है।  

वहीं कांग्रेस की तरफ से राहुल को 2019 में पीएम पद का उम्मीदवार न घोषित करके महागठबंधन के अन्य दलों के नेताओं के लिए रास्ता खुला होने के सवाल पर योगी ने कहा, कांग्रेस को अपने आप पर विश्वास नहीं है। राहुल गांधी को भी अपने पर विश्वास नहीं है। 2019 लोकसभा चुनाव में पीएम की उम्मीदवारी पर इस तरह का फैसला लेकर कांग्रेस ने यह साबित कर दिया है कि राहुल गांधी में नेतृत्व की क्षमता नहीं है।

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पीएम से राहुल गांधी के गले मिलने के सवाल पर योगी ने कहा कि राहुल जी अपने स्वयं के बुद्धि-विवेक से काम नहीं कर पाते हैं। जो कांग्रेस के लोग उन्हों बता देते हैं वे उसी के हिसाब से काम करते हैं। यही वजह है कि लोकसभा अध्यक्ष ने भी उन्हें फटकार लगाई। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के इस तरह की हरकत करे देश स्वीकार नहीं कर सकता। इस तरह की हरकतें स्वीकार्य नहीं हैं।

यूपी के लॉ एंड ऑर्डर के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरे देश में एक मानक के तौर पर है। हर शख्स सुरक्षित महसूस कर रहा है यही वजह है कि यूपी निवेश का सबसे अच्छा स्थल बना है। निवेश सुरक्षा और लालफीताशाही से मुक्ति पर ही संभव है। मॉब लिंचिंग के सवाल पर योगी ने कहा कि कानून-व्यवस्था राज्य सरकार का दायित्व है। साथ ही हम गोरक्षा भी करेंगे। हम दोनों को साथ लेकर चलेंगे।

देखें पूरा इंटरव्यू

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X