1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सरकार नहीं जानती कि लॉकडाउन में कितने प्रवासी मज़दूर मरे और कितनी नौकरियां गईं: राहुल गांधी

सरकार नहीं जानती कि लॉकडाउन में कितने प्रवासी मज़दूर मरे और कितनी नौकरियां गईं: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने ट्वीट में लॉकडाउन को लेकर मोदी सरकार पर सवाल उठाया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 15, 2020 15:09 IST
Rahul gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI सरकार नहीं जानती कि लॉकडाउन में कितने प्रवासी मज़दूर मरे और कितनी नौकरियां गईं: राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने ट्वीट में लॉकडाउन को लेकर मोदी सरकार पर सवाल उठाया है। राहुल गांधी ने तुकबंदी के जरिये भी मोदी सरकार पर निशाना साधा है। सबसे पहले उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, मोदी सरकार नहीं जानती कि लॉकडाउन में कितने प्रवासी मज़दूर मरे और कितनी नौकरियाँ गयीं। इसके बाद उन्होंने अपनी बात तुकबंदी में कही है।

कांग्रेस नेता ने शायराना अंदाज में तंज किया, ‘‘तुमने ना गिना तो क्या मौत ना हुई? हां मगर दुख है सरकार पे असर ना हुआ, उनका मरना देखा ज़माने ने, एक मोदी सरकार है जिसे ख़बर ना हुई।’’

गौरतलब है कि लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान मारे गए मजदूरों के संदर्भ में आंकड़ा सरकार के पास उपलब्ध नहीं है। संगीता कुमारी सिंह देव, भोला सिंह, कलानिधि वीरस्वामी तथा कुछ अन्य सदस्यों ने सवाल किया था कि क्या लॉकडाउन के दौरान हजारों मजदूरों की मौत हो गई और अगर ऐसा है तो उसका विवरण दें।

इनपुट-भाषा

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment