1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. हाथरस रेप केस: राहुल गांधी का सीएम योगी पर बड़ा हमला, बोले- ‘वर्ग-विशेष’ जंगलराज ने एक और युवती को मार डाला

हाथरस रेप केस: राहुल गांधी का सीएम योगी पर बड़ा हमला, बोले- ‘वर्ग-विशेष’ जंगलराज ने एक और युवती को मार डाला

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मामले पर ट्वीट करते हुए यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 29, 2020 16:18 IST
Rahul Gandhi attacks CM Yogi over hathras rape case । हाथरस रेप केस: राहुल गांधी का सीएम योगी पर बड़- India TV Hindi
Image Source : PTI Rahul Gandhi attacks CM Yogi over hathras rape case । हाथरस रेप केस: राहुल गांधी का सीएम योगी पर बड़ा हमला, बोले- ‘वर्ग-विशेष’ जंगलराज ने एक और युवती को मार डाला

नई दिल्ली. यूपी के हाथरस में दुष्कर्म का शिकार हुई युवती की आज इलाज के दौरान मौत हो गई। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मामले पर ट्वीट करते हुए यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "UP के ‘वर्ग-विशेष’ जंगलराज ने एक और युवती को मार डाला। सरकार ने कहा कि ये फ़ेक न्यूज़ है और पीड़िता को मरने के लिए छोड़ दिया। ना तो ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना फ़ेक थी, ना ही पीड़िता की मौत और ना ही सरकार की बेरहमी।"

मायावती बोलीं-  फास्ट ट्रैक कोर्ट में चले मुकदमा, अपराधियों को जल्द हो सजा

इस मामले पर बीएसपी प्रमुख मायावती ने भी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "यूपी के हाथरस में गैंगरेप के बाद दलित पीड़िता की आज हुई मौत की खबर अति-दु:खद। सरकार पीड़ित परिवार की हर संभव सहायता करे व फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर अपराधियों को जल्द सजा सुनिश्चित करे, बीएसपी की यह मांग।"

14 सितंबर को हुई थी घिनौनी वारदात
आपको बता दें कि हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार चंदपा क्षेत्र की युवती ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उपचार के दौरान मंगलवार को दम तोड़ दिया। युवती के साथ 14 सितंबर को सामूहिक दुष्कर्म की शर्मनाक वारदात को अंजाम दिया गया था। इसके बाद आरोपियों ने उस पर जानलेवा हमला भी किया था।

सोमवार को बिगड़ी पीड़िता की हालत
सोमवार को हालत बेहद गंभीर होने पर उसे अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कलेज से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया था। इससे पहले घटना के बारे में पीड़िता ने मजिस्ट्रेट को दिए अपने बयान में कहा था कि चार युवकों ने उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और विरोध करने पर उसका गला घोंटने की कोशिश की, जिसमें पीड़िता की जीभ कट गई थी।

चारों आरोपी गिरफ्तार
पीड़िता ने चारों आरोपियों की पहचान संदीप, रामू, लवकुश और रवि के रूप में की थी। पुलिस अधीक्षक ने बताया था कि संदीप को घटना के दिन ही गिरफ्तार कर लिया गया था। बाद में रामू और लवकुश को भी गिरफ्तार किया गया और शनिवार को चौथे आरोपी रवि को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। चारों आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि मुकदमा त्वरित अदालत में चलाया जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X