Friday, March 29, 2024
Advertisement

विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद बोले राहुल गांधी, कई जवाबों से अच्छी है ख़ामोशी

विकास दुबे के एनकाउंटर को लेकर विपक्षी दलों की ओर से उठ रहे सवालों के बीच राहुल गांधी ने भी अलग अंदाज में पुलिस और योगी सरकार पर कटाक्ष बोलता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 10, 2020 15:02 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : FILE Rahul Gandhi

विकास दुबे के एनकाउंटर को लेकर विपक्षी दलों की ओर से उठ रहे सवालों के बीच राहुल गांधी ने भी अलग अंदाज में पुलिस और योगी सरकार पर कटाक्ष बोलता है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि कई जवाबों से अच्छी है ख़ामोशी उसकी, न जाने कितने सवालों की आबरू रख ली। बता दें कि एक नाटकीय घटनाक्रम के बीच यूपी एसटीएफ ने कुख्यात अपराधी विकास दुबे को एनकाउंटर के बाद मार गिराया था। विकास पर उसे पकड़ने कई यूपी पुलिस के सीओ सहित 8 जवानों की हत्या का आरोप है। 

राहुल से पहले उनकी बहन प्रियंका वाड्रा भी विकास की मौत पर सवाल उठा चुकी हैं। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा है कि अपराधी का अंत हो गया, अपराध और उसको सरंक्षण देने वाले लोगों का क्या? इसके जरिये उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से सीधा सवाल पूछा है। 

वहीं एनकाउंटर पर उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने सवाल उठाया है। अखिलेश यादव ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि दरअसल ये कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गई है।

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर और इससे जुड़ी तमाम घटनाओं की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में किए जाने की मांग की है। मायावती ने कहा कि विकास दुबे को लाते हुए पुलिस की गाड़ी पटलटने, उसके भागने और उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा उसके एनकाउंटर की पूरी जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में की जानी चाहिए।

मायावती ने अपने ट्वीट संदेश में कहा, "कानपुर पुलिस हत्याकाण्ड की तथा साथ ही इसके मुख्य आरोपी दुर्दान्त विकास दुबे को मध्यप्रदेश से कानपुर लाते समय आज पुलिस की गाड़ी के पलटने व उसके भागने पर यूपी पुलिस द्वारा उसे मार गिराए जाने आदि के समस्त मामलों की माननीय सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में निष्पक्ष जाँच होनी चाहिए।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement