1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राहुल गांधी ने चीन विवाद पर समझाई क्रोनोलॉजी, पूछा- सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ?

राहुल गांधी ने चीन विवाद पर समझाई क्रोनोलॉजी, पूछा- सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ?

भारत और चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद को लेकर राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 16, 2020 14:25 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rahul Gandhi

भारत और चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद को लेकर राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर एक क्रोनोलॉजी समझाई है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार के विभिन्न मंत्रियों के बयानों का जिक्र किया है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने पूछा कि ऐसे में मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या फिर चीन के साथ?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि आप क्रोनोलॉजी समझिए...PM बोले कि कोई सीमा में नहीं घुसा, फिर चीन-स्थित बैंक से भारी कर्ज लिया, फिर रक्षामंत्री ने कहा चीन ने देश में अतिक्रमण किया, अब गृह राज्य मंत्री ने कहा अतिक्रमण नहीं हुआ। 

मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ? इतना डर किस बात का?

बता दें कि बुधवार को ही केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यसभा में कहा है कि पिछले 6 महीने में चीन सीमा पर कोई घुसपैठ नहीं हुई है। एक सांसद के सवाल पर लिखित जवाब देते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने ये बात कही। अब इसी मसले पर कांग्रेस ने सरकार को घेर लिया है। 

गौरतलब है कि इससे पहले मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को लोकसभा में कहा था कि चीन ने पिछले कुछ महीनों में LAC की स्थिति को बदलने की कोशिश की है और पैंगोंग-गलवान इलाके में तनाव पैदा किया है। हालांकि, भारत की ओर से इस दौरान संयम बरता गया और चीन को करारा जवाब दिया गया।  

राहुल गांधी लगातार चीन के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा वार कर रहे हैं और चीन का नाम ना लेने का आरोप लगा रहे हैं। जब सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी का बयान आया था कि हमारी सीमा में कोई नहीं घुसा है, तब भी राहुल गांधी ने पीएम पर निशाना साधा था और देश को गुमराह करने का आरोप लगाया था।  

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X