Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Rajasthan: सचिन पायलट को चिट्ठी भेजी गई, कल सुबह 10 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक दोबारा

रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि कल सुबह 10 बजे कांग्रेस के विधायकों की बैठक होगी। उन्होंने बताया कि हमने सचिन पायलट और सभी विधायकों को चिट्ठी लिखकर बैठक में आने के लिए कहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 13, 2020 22:50 IST
Rajasthan Deputy CM Sachin Pilot File Photo- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SACHIN PILOT Rajasthan Deputy CM Sachin Pilot File Photo

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस में सियासी घमासान जारी है। कांग्रेस नेतृत्व द्वारा जयपुर भेजे गए रणदीप सुरजेवाला ने शाम को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि सरकार के साथ 109 विधायक हैं। उन्होंने बताया कि कल सुबह 10 बजे कांग्रेस के विधायकों की बैठक होगी। उन्होंने बताया कि हमने सचिन पायलट और सभी विधायकों को चिट्ठी लिखकर बैठक में आने के लिए कहा है।

कांग्रेस विधायक दल ने गहलोत के समर्थन के प्रस्ताव पारित किया

कांग्रेस विधायक दल ने सोमवार को यहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थन में प्रस्ताव पारित किया और सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी के नेतृत्व में आस्था जताई। मुख्यमंत्री गहलोत के सरकारी निवास पर विधायक दल की बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में कांग्रेस तथा उसके समर्थक निर्दलीय एवं अन्य विधायक मौजूद थे।

पार्टी सूत्रों ने दावा किया कि कुल मिलाकर 106 विधायक इस महत्वपूर्ण बैठक में शामिल हुए। उपमुख्यमंत्री तथा पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट द्वारा बागी तेवर अपना लिए जाने के मद्देनजर यह महत्वपूर्ण बैठक थी जिसमें विधायकों ने सरकार विरोधी व पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की चाहे वे पदाधिकारी हों या विधायक दल के सदस्य। उपमुख्यमंत्री पायलट व उनके करीबी माने जाने वाले विधायक इस बैठक में शामिल नहीं हुए।

प्रस्ताव में कहा गया है, 'कांग्रेस विधायक दल पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में आस्था व भरोसा व्यक्त करता है। यह बैठक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में सर्वसम्मति से समर्थन व्यक्त करती है।'

इसके साथ ही इस प्रस्ताव में कांग्रेस पार्टी व राज्य में कांग्रेस सरकार को कमजोर करने वाले सभी अलोकतांत्रिक तत्वों की निंदा करते हुए कहा गया है कि अगर कोई पार्टी पदाधिकारी या विधायक इस तरह की गतिविधियों में संलिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए। बैठक के बाद विधायकों को बसों से दिल्ली रोड पर एक निजी होटल में ले जाया गया। पार्टी सूत्रों का कहना है कि मौजूदा संकट के निपटने तक संभवत: ये विधायक वहीं रुकेंगे। 

देखिए वीडियो

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement