Thursday, April 18, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: गठबंधन का नेता चुने जाने के बाद उद्धव ठाकरे ने छुए शरद पवार के पैर

मंगलवार को तीनों दलों की बैठक में सर्वसम्मति से उद्धव ठाकरे को गठबंधन का नेता चुना गया। गठबंधन का नेता चुने जाने के बाद राकांपा प्रमुख शरद पवार के पैर छुए और आशीर्वाद लिया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 26, 2019 20:11 IST
uddhav thackeray- India TV Hindi
uddhav thackeray

मुंबई: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री होंगे। कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना गठबंधन के नेता के तौर पर उद्धव ठाकरे राज्य के मुख्यमंत्री होंगे। उन्हें मंगलवार को तीनों दलों की बैठक में गठबंधन के नेता का फैसला लिया गया। बैठक में सर्वसम्मति से उद्धव ठाकरे को गठबंधन का नेता चुना गया। गठबंधन का नेता चुने जाने के बाद राकांपा प्रमुख शरद पवार के पैर छुए और आशीर्वाद लिया।

बैठक में जब उद्धव ठाकरे को गठबंधन का नेता चुनने का प्रस्ताव रखा गया तो NCP चीफ शरद पवार ने हाथ उठाकर उसका समर्थन किया। वहीं, बैठक में उद्धव ठाकरे ने शरद पवार के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। शरद पवार ने कहा कि "महाराष्ट्र की जिम्मेदारी के लिए उद्धव ठाकरे को मुबारकबाद। महाराष्ट्र में नए युग की शुरुआत हुई है। महाराष्ट्र बड़ा राज्य है। एक परिवर्तन की जरूरत थी। लोगों ने फैसला लिया।"

इस बैठक में महाविकास अघाड़ी की घोषणा की गई। महाविकास अघाड़ी तीनों पार्टियों का गठबंधन होगा और उद्धव ठाकरे इसके नेता होंगे ऐसा इस बैठक में निर्णय लिया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement