Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

RJD विधायक के बगावती सुर, कहा लालू और तेजस्वी की जिद से टूटा महागठबंधन

बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में बगावत के सुर उठने लगे हैं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 27, 2017 15:24 IST
Tejashwi Yadav and Lalu Yadav | PTI File Photo- India TV Hindi
Tejashwi Yadav and Lalu Yadav | PTI File Photo

पटना: बिहार में पिछले कुछ दिनों से थमा सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। नीतीश कुमार के बीजेपी के समर्थन से एक बार फिर से सरकार बना लेने और बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में बगावत के सुर उठने लगे हैं। RJD के गायघाट के विधायक महेश्वर यादव ने गठबंधन टूटने के लिए पार्टी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके पुत्र पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को जिम्मेदार बताया है। 

गायघाट से RJD विधायक महेश्वर यादव ने गुरुवार को कहा, ‘महागठबंधन लालू प्रसाद के पुत्र मोह और उनकी और तेजस्वी की जिद के कारण टूटा है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा तेजस्वी यादव पर प्राथमिकी दर्ज होने के बाद अगर इस्तीफा दे दिया जाता तो गठबंधन नहीं टूटता।’ उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एक आदत है कि वे अपने मंत्रिमंडल में दागी चेहरे को नहीं रखते हैं। उन्होंने तेजस्वी के इस्तीफे के लिए 14 दिनों तक इंतजार किया। कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की परंतु जब बात नहीं बनी तब वे महागठबंधन तोड़कर निकल गए।

उन्होंने दावा किया कि उनकी जैसी सोच RJD के कई और विधायकों की भी है। आगे की योजना के विषय में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मिल बैठकर आगे की योजना तय की जाएगी। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (युनाइटेड) में भी बगावत के सुर उठ रहे हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता शरद यादव और सांसद अली अनवर ने नीतीश के बीजेपी के साथ सरकार बनाने के कदम को समर्थन न देने की बात कही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement