Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

गुजरात में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन पर शिवसेना का बड़ा बयान

गुजरात में बीजेपी के बंपर विजय के साथ-साथ AAP और ओवैसी की एंट्री हो गई है। इसका असर कांग्रेस के सहयोगियों में दिखने लगा है। संजय राउत ने कहा है कि कांग्रेस को विचार करना चाहिए कि उसका ऐसा पतन क्यों हो रहा है, गुजरात की जनता ने क्यों नकार दिया, इसके बारे में जरूर सोचे। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 24, 2021 11:29 IST
Sanjay Raut Shiv Sena on Congress Poor performance in gujarat local elections गुजरात में कांग्रेस के- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुजरात में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन पर शिवसेना का बड़ा बयान

मुंबई. गुजरात में बीजेपी के बंपर विजय के साथ-साथ AAP और ओवैसी की एंट्री हो गई है। इसका असर कांग्रेस के सहयोगियों में दिखने लगा है। संजय राउत ने कहा है कि कांग्रेस को विचार करना चाहिए कि उसका ऐसा पतन क्यों हो रहा है, गुजरात की जनता ने क्यों नकार दिया, इसके बारे में जरूर सोचे। संजय राउत ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा, "सूरत एक महत्वपूर्ण महानगर पालिका है, वहां प्रिंसिपल अपोजिशन AAP को लोगों ने चुन लिया है। AAP की एंट्री हो गई है गुजरात में as a opposition. कांग्रेस पार्टी को अब ये सोचना पड़ेगा, हम सबको सोचना पड़ेगा। AAP को जो विजय मिली है, उसका मैं स्वागत करूंगा लेकिन कांग्रेस जैसी बड़ी पार्टी को लोगों ने क्यों नाकारा है, गुजरात में या और राज्यों में। कांग्रेस का इस तरह से पतन होना लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है।"

केजरीवाल करेंगे गुजरात में रोड शो

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में "नई राजनीति" की शुरुआत करने के लिए गुजरात के लोगों को बधाई दी। राज्य के नगर निकाय चुनाव में AAP ने अच्छा प्रदर्शन किया है। पार्टी ने कहा कि केजरीवाल राज्य के लोगों का धन्यवाद देने के लिए 26 फरवरी को गुजरात में एक रोड शो करेंगे। AAP प्रमुख केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा, "नई राजनीति की शुरुआत करने के लिए गुजरात के लोगों को दिल से बधाई।"

पढ़ें- IMD Weather Forecast: इस राज्य में शुक्रवार को हो सकती है बारिश

उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता ने काम की राजनीति के लिए वोट दिया है क्योंकि वे भाजपा और कांग्रेस की राजनीति से ऊब चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, "गुजरात के लोग एक विकल्प चाहते थे और आप मौजूदा पार्टियों के एक महत्वपूर्ण विकल्प के रूप में उभरी है। अब आगामी विधानसभा चुनाव आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच लड़ा जाएगा।" उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी ट्विटर पर कहा, " गुजरात के लोगों ने जिस तरह का प्यार और समर्थन दिखाया है, उसके लिए प्रत्येक मतदाता को दिल से धन्यवाद। हम सब मिलकर 'काम की रजनीति' की दिशा में काम करेंगे।"

पढ़ें- भारतीय रेलवे ने किया लंबी दूरी की कई ट्रेनों का ऐलान, देखिए लिस्ट, जानिए रूट, टाइम और स्टॉपेज

उन्होंने एक बयान में कहा, "हम सड़कों के साथ-साथ विधानसभा में भी जनता के मुद्दों को उठाएंगे। सूरत के लोगों ने बहुत अच्छा काम किया है। गुजरात की जनता भाजपा से नाराज़ है, उन्हें कांग्रेस पर भरोसा नहीं है और आम आदमी पार्टी उनकी एकमात्र उम्मीद बनकर उभरी है।" आप ने गुजरात के छह नगर निगमों के लिए हुए चुनाव में 470 उम्मीदवार उतारे थे और उसे सूरत में 27 सीटों पर जीत मिली। पार्टी कार्यकर्ताओं ने केक काटकर चुनाव परिणामों का जश्न मनाया। 

पढ़ें-  क्या राहुल गांधी ने किया उत्तर भारतीयों का अपमान? BJP ने लगाया आरोप

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement