1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारतीय रेलवे ने किया लंबी दूरी की कई ट्रेनों का ऐलान, देखिए लिस्ट, जानिए रूट, टाइम और स्टॉपेज

भारतीय रेलवे ने किया लंबी दूरी की कई ट्रेनों का ऐलान, देखिए लिस्ट, जानिए रूट, टाइम और स्टॉपेज

Railway News: रेलवे की तरफ से कई रूटों पर स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया गया है। इन रूट्स में हुजूर साहिब-नांदेड़, न्यू तिनसुकिया-जम्मू तवी, गुवाहाटी-जम्मू तवी शामिल हैं। रेलवे की तरफ से चलाई जाने वाली इन ट्रेनों में यात्रा के लिए पैसेंजर्स को पहले से अपनी सीट रिजर्व करवानी होगी

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 24, 2021 10:50 IST
irctc train list indian railways new tinsukia jammu tawi guwahati huzur sahib nanded nizamuddin chec- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/RAILMININDIA Railway News: भारतीय रेलवे ने किया लंबी दूरी की कई ट्रेनों का ऐलान, देखिए लिस्ट, जानिए रूट, टाइम और स

नई दिल्ली. भारतीय रेलवे ने एकबार फिर से यात्रियों को सौगात दी है। रेलवे की तरफ से कई रूटों पर स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया गया है। इन रूट्स में हुजूर साहिब-नांदेड़, न्यू तिनसुकिया-जम्मू तवी, गुवाहाटी-जम्मू तवी शामिल हैं। रेलवे की तरफ से चलाई जाने वाली इन ट्रेनों में यात्रा के लिए पैसेंजर्स को पहले से अपनी सीट रिजर्व करवानी होगी और यात्रा के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। आइए आपको बताते हैं कि रेलवे द्वारा किन स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया गया है।

पढ़ें- क्या राहुल गांधी ने किया उत्तर भारतीयों का अपमान? BJP ने लगाया आरोप

पढ़ें- कार्यक्रम में बवाल के बाद बोले संजीव बालियान- सपा, रालोद कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा, मस्जिदों से हुआ ऐलान

  1. 02753 हुजरू साहिब नांदेड से हजरत निजामुद्दीन सुपरफास्ट स्पेशल वीकली- इस स्पेशल ट्रेन का संचालन 6 अप्रैल से हर मंगलवार को सुबह के 9 बजे किया जाएगा। ये ट्रेन परभणी, जलाना, औरंगाबाद, मनमाण, जलगांव, भोपाल, झांसी और आगरा के रास्ते निजामुद्दीन पहुंचेगी।
  2. 02754 निजामुद्दीन से हुजूर साहिबद नांदेड़ सुपरफास्ट स्पेशल वीकली- ये स्पेशल गाड़ी 7 अप्रैल से हर बुधवार को रात 22.40 बजे निजामुद्दीन से चलेगी और तीसरे दिन रात में 00.35 बजे हुजूर साहिब नांदेड़ पहुंचेगी। इस ट्रेन को आगरा, झांसी, भोपाल, जलगांव, मनमाण, औरंगाबाद, जलाना और परभणी पर स्टॉपेज दिए गए हैं।
  3. 05957 न्यू तिनसुकिया से जम्मू तवी स्पेशल- लंबी दूरी की ये ट्रेन 27 मार्च शनिवार को न्यू तिनसुकिया से रात के 22.30 बजे चलेगी। 28 फरवरी को ये ट्रेन दिमापुर, गुवाहाटी, जलपाइगुड़ी पहुंचेगी। अगले दिन 1 मार्च को ये ट्रेन समस्तीपुर, गोरखपुर और फिर 2 मार्च को मुरादाबाद, जालांधर होते हुए दोपहर में 13.45 बजे जम्मू तवी पहुंचेगी। ये ट्रेन वन-वे है। इसमें 22 डिब्बे है, अपने रूट पर ये ट्रेन नरकटिया, कोकराझार, न्यू अलीपुर द्वार, बेगूसराय, दरभंगा, बरेली, सहारनपुर, अंबाला, लुधियाना और पठानकोट पर भी रुकेगी।
  4. 05657 गुवाहाटी से जम्मू तवी स्पेशल- इस लंबी दूरी की इस ट्रेन की शुरुआत गुवाहाटी से 26 फरवरी को गुवाहाटी से सुबह 10.45 बजे चलेगी। 26 फरवरी को ये ही ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी, कटियार पहुंचेगी। अगले दिन 27 फरवरी को ये ट्रेन बरौनी, दरभंगा, गोरखपुर पहुंचेगी। 28 फरवरी को ये ट्रेन मुरादाबाद, जलंधर के रास्ते दोपहर में 13.45 बजे जम्मू तवी पर अपना सफर पूरा करेगी।  ये ट्रेन वन-वे है। 19 डिब्बों की इस ट्रेन को कामख्या, न्यू अलीपुर द्वारा, समस्तीपुर, खलीलाबाद, सहारनपुर, अंबाला, लुधियाना और पठानकोट पर भी स्टॉपेज दिए गए हैं।

पढ़ें- जबलपुर में पढ़ाई कर रही लड़की सागर में मिली, हिंदू संगठनों का दावा- दूसरे समुदाय के युवक ने बनाया था बंधक
पढ़ें- दुश्मन का कत्ल करने के लिए बाप-बेटे ने खुद कराई उसकी जमानत!