1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. जबलपुर में पढ़ाई कर रही लड़की सागर में मिली, हिंदू संगठनों का दावा- दूसरे समुदाय के युवक ने बनाया था बंधक

लव जिहाद! जबलपुर में पढ़ाई कर रही लड़की सागर में मिली, हिंदू संगठनों का दावा- दूसरे समुदाय के युवक ने बनाया था बंधक

इस इलाके में रहने वाले लोग नाम न छापने कि शर्त पर बताते हैं लंबे समय से उन्हें लड़की के रोने की आवाज इस मकान से आ रही थी। तहकीकात करने पर पता चला कि घर हिंदू लड़के ने लिया है लेकिन जब उस लड़के की बाइक का नंबर ट्रेस किया तो पता चला लड़का मुसलमान है।

Anurag Amitabh Edited by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Published on: February 23, 2021 14:48 IST
love jihad allegation hindu girl found in sagar लव जिहाद! जबलपुर में पढ़ाई कर रही लड़की सागर में मिल- India TV Hindi News
Image Source : FILE लव जिहाद! जबलपुर में पढ़ाई कर रही लड़की सागर में मिली, हिंदू संगठनों का दावा- दूसरे समुदाय के युवक ने बनाया था बंधक 

सागर. मध्य प्रदेश के सागर के गोपालगंज थाना क्षेत्र में इस वक्त भारी तनाव है, वजह हैं यहां के एक घर में हिंदू युवती का मिलना। स्थानीय हिंदू संगठनों का दावा कि युवती को दूसरे समुदाय के एक लड़के ने हिंदू नाम रखकर इस घर में बंधक बनाया हुआ था। ये मामला कल प्रकाश में आया जब यहां हिंदू संगठनों ने जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हालात को संभाल रखा है। पुलिस की सूचना पर यूपी से लड़की के परिजन भी पहुंच चुके हैं। परिजन खुद हैरत में कि उनकी लड़की सागर कैसे पहुंची, वो तो जबलपुर में रहकर पढ़ाई कर रही है।

पढ़ें- दुश्मन का कत्ल करने के लिए बाप-बेटे ने खुद कराई उसकी जमानत!

पढ़ें- IMD Alert: वीकेंड में लौट सकती है ठंड, पहाड़ों में बर्फबारी के साथ मैदानी इलाकों में बारिश का अनुमान

यहां हंगामे के 24 घंटे बाद भी तनाव महसूस किया जा सकता है। पुलिस युवती को लव जिहाद के संदेह पर पुलिस थाने लाई है। हिंदू संगठनों का आरोप था कि जिस जगह लड़की रह रही थी उस जगह को एक मुस्लिम लड़के ने हिंदू नाम बता कर किराए पर लिया था। लड़की को 15 दिन से बंधक बनाकर कमरे में रखा था। लड़की के साथ मारपीट होती थी जब उसके चिल्लाने की आवाज मोहल्ले वालों को सुनाई दी तब कहीं जाकर हिंदू संगठन सामने आए। हिंदू संगठनों का दावा है कि लड़की और उसके परिवार वाले दबाव में हैं इसलिए लव जिहाद की बात नहीं कर रहे हैं।

पढ़ें- सोने की स्मगलिंग के लिए कैसे-कैसे हथकंडे अपनाते हैं लोग, ये 5 वीडियो देख दांतों तले दबा लेंगे उंगली
पढ़ें- पाकिस्तान फिर शर्मसार, मौलाना ने की 14 साल की बच्ची से शादी, संसद का है सदस्य

इस इलाके में रहने वाले लोग नाम न छापने कि शर्त पर बताते हैं लंबे समय से उन्हें लड़की के रोने की आवाज इस मकान से आ रही थी। तहकीकात करने पर पता चला कि घर हिंदू लड़के ने लिया है लेकिन जब उस लड़के की बाइक का नंबर ट्रेस किया तो पता चला लड़का मुसलमान है। पुलिस को बताया तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने लड़की के पिता की शिकायत पर धारा 450 और धारा 354 के तहत मामला दर्ज किया है। हालांकि सागर के एसपी लव जिहाद की बात से इनकार कर रहे है लेकिन मानते है कि लड़के ने लड़की को रूम नाम बदलकर ही दिलवाया था।

पढ़ें- गणतंत्र दिवस हिंसा: दिल्ली पुलिस ने जम्मू से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया
पढ़ें- कोलंबो पहुंचने से पहले ही इमरान को झटका, भारत की वजह से श्रीलंका ने उठाया ये कदम

>independence-day-2022