1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. पंजाब विधानसभा में हाथापाई की नौबत, सिद्धू ने मजीठिया को कहा- 'ओ तस्कर पीछे चल'

पंजाब विधानसभा में हाथापाई की नौबत, सिद्धू ने मजीठिया को कहा- 'ओ तस्कर पीछे चल'

मुख्यमंत्री के मुंह से व्यक्तिगत टिप्पणी सुनने के बाद बिक्रमजीत सिंह मजीठिया और कुछ अकाली विधायक उनके सामने जाकर खड़े हो गए, खूब शोर शराबा होने लगा और तभी सिद्धू भी कांग्रेस विधायकों को साथ लेकर वहां पहुंच गए।

Puneet Pareenja Puneet Pareenja @puneetpareenja
Updated on: November 11, 2021 16:27 IST
Scuffle in Punjab Assembly, Sidhu and Majithia- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पंजाब विधानसभा में कांग्रेस विधायकों तथा अकाली दल के विधायकों के बीच हाथापाई की नौबत आ गई।

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा में गुरुवार को सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के विधायकों तथा विपक्षी पार्टी अकाली दल के विधायकों के बीच हाथापाई की नौबत आ गई। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अकाली विधायक बिक्रम सिंह मजीठिया पर व्यक्तिगत टिप्पणी की, जिसके बाद अकाली विधायक मुख्यमंत्री के सामने जाकर खड़े हो गए और शोर शराबा करने लगे, विधायकों में बिक्रम जीत सिंह मजीठिया भी शामिल थे। तभी कांग्रेस विधायकों के साथ और प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू मुख्यमंत्री के पास जाकर खड़े हो गए और मजीठिया को कहने लगे, 'ओ तस्कर पीछे चल।'

पंजाब में सीमा सुरक्षा बल (BSF) का दायरा बढ़ाए जाने के विरोध में विधानसभा में विशेष सत्र बुलाया गया है और उसी सत्र में चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री कृषि कानूनों पर भी बात रख रहे थे। कृषि कानूनों पर बात रखने के दौरान मुख्यमंत्री ने अकाली दल पर निशाना तो साधा ही, साथ में अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया पर व्यक्तिगत टिप्पणी करते हुए यहां तक कह दिया कि, "आपका तो रोम रोम किसी न किसी गंदगी के साथ जुड़ा हुआ है, आप नशे से जुड़े हुए हो।"

विधानसभा में अपनी बात रखते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "सोने की चिड़िया भी छोटी बात है पंजाब के सामने, लेकिन ऐसी सरकारें आई कि मेरा पंजाब उजड़ गया, लोगों ने पंजाब की पीड़ा को नहीं समझा, अपने 25 सालों के राज में पंजाब को हर भट्टी में झोंका। मजीठिया जी आप सिद्धू साहब को बोलते हो, आपका तो रोम रोम किसी न किसी गंदगी के साथ जुड़ा हुआ है...., आप नशे के साथ जुड़े हो, ऐसी कौन सी चीज है जिसके साथ नहीं जुड़े हो, आपने करप्शन पूरी तरह की है।" 

मुख्यमंत्री के मुंह से व्यक्तिगत टिप्पणी सुनने के बाद बिक्रम सिंह मजीठिया और कुछ अकाली विधायक उनके सामने जाकर खड़े हो गए, खूब शोर शराबा होने लगा और तभी सिद्धू भी कांग्रेस विधायकों को साथ लेकर वहां पहुंच गए। सिद्धू जैसे ही वहां पर आए तो कहने लगे, "पीछे चल, ओ तस्कर पीछे चल।" भारी हंगामे को देखते हुए सदन का ऑडियो बंद कर दिया गया लेकिन दृश्य ऐसा हो गया था कि दोनों तरफ के विधायक हाथापाई करने लगेंगे। 

bigg boss 15