1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. रिश्तों पर जमी बर्फ पिघलने लगी? चाय पर मिले सिद्धू और अमरिंदर सिंह, हो सकती है कैबिनेट में वापसी

रिश्तों पर जमी बर्फ पिघलने लगी? चाय पर मिले सिद्धू और अमरिंदर सिंह, हो सकती है कैबिनेट में वापसी

नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब मंत्रिमंडल में वापसी की संभावना बढ़ गई है। ये जानकारी सूत्रों के हवाले से है। क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू की मुलाकात पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से उनके मोहाली स्थित फार्महाउस पर बुधवार को हुई।

IANS IANS
Published on: March 18, 2021 10:04 IST
सिद्धू मिले अमरिंदर...- India TV Hindi
Image Source : IANS सिद्धू मिले अमरिंदर सिंह से, हो सकती है कैबिनेट में वापसी

नई दिल्ली/चंडीगढ़: नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब मंत्रिमंडल में वापसी की संभावना बढ़ गई है। ये जानकारी सूत्रों के हवाले से है। क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू की मुलाकात पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से उनके मोहाली स्थित फार्महाउस पर बुधवार को हुई। पार्टी सूत्रों का कहना है कि सिद्धू को पंजाब कैबिनेट में दो विभाग दिए जाएंगे। सिद्धू अपने पुराने विभाग वापस चाहते हैं, लेकिन लेकिन कांग्रेस नेतृत्व ने उन्हें एक फॉर्मूले पर सहमत होने के लिए राजी कर लिया है।

सिद्धू के साथ अमरिंदर सिंह से मिलने आए खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने कहा कि उनके और मुख्यमंत्री के बीच कोई मतभेद नहीं है। शाम की चाय पर आयोजित बैठक लगभग 45 मिनट तक चली। जबकि मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। लेकिन सीएम के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने अपने ट्विटर हैंडल पर दोनों नेताओं की एक तस्वीर जारी कि जिस पर कैप्शन में लिखा है, "एक तस्वीर हजार शब्दों के बराबर है"।

इसके साथ ही, सिद्धू ने अपने अंदाज में यह कहते हुए ट्वीट किया, "आजाद रहो विचारों से, लेकिन रहो संस्कारो से.."

अपना विभाग छीन लिए जाने के बाद जुलाई 2019 में सिद्धू ने पंजाब कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। वह स्थानीय निकाय के प्रभारी थे लेकिन तब उन्हें बिजली विभाग में स्थानांतरित कर दिया गया था। सूत्रों ने कहा कि दोनों नेताओं के बीच मतभेद तनावपूर्ण स्थिति में पहुंच गई थी जब सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर को 2019 में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने टिकट नहीं दिया था।

सिद्धू के इस्तीफा देने के बाद दोनों नेताओं के बीच यह दूसरी मुलाकात थी। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी हरीश रावत ने पिछले हफ्ते अमरिंदर सिंह और सिद्धू दोनों से मुलाकात की थी।

Click Mania
Modi Us Visit 2021