Saturday, April 20, 2024
Advertisement

स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर हमला, कहा- महामारी के वक्त में भी राजनीति करने पर है उतारू

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कोरोना वायरस महामारी के दौरान भी राजनीति करने का आरोप लगाया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 28, 2020 21:05 IST
स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर हमला, कहा- महामारी के वक्त में भी राजनीति करने पर है उतारू- India TV Hindi
Image Source : ANI स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर हमला, कहा- महामारी के वक्त में भी राजनीति करने पर है उतारू

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने, लॉकडाउन को लागू करने और लॉकडाउन के दौरान गरीबों की मदद के मुद्दे पर कांग्रेस लगातार भाजपा को घेर रही है। इसी बीच अब भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कोरोना वायरस महामारी के दौरान भी राजनीति करने का आरोप लगाया।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, "कांग्रेस जो ऐसी महामारी के वक्त में अपनी राजनीतिक रोटियां सेकना चाहती है। उनको मात्र इतना कहना है कि जिस सरकार के ऊपर वह कटाक्ष कर रहे हैं, उस सरकार ने 1,76,000 करोड़ का गरीब कल्याण पैकेज लोगों तक पहुंचाया है। उनकी अपनी प्रदेश की सरकारें इस बात की गवाह हैं।"

स्मृति ईरानी ने कहा, "आज मैं कांग्रेस को कहना चाहती हूं कि ऐसी महामारी के वक्त अगर आप अपनी राजनीति करने पर उतारू रहेंगे तो राष्ट्र का हित आपके लिए सर्वोपरि नहीं है, इंसानियत आपके लिए सर्वोपरि नहीं है।" 

बता दें कि सोनिया गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार को छोड़कर पूरे देश ने प्रवासियों की वेदना को सुना है। कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र सरकार से कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन से प्रभावित हुए लोगों के लिए अपना खजाना खोलने का भी आग्रह किया। 

सोनिया के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए ईरानी ने कहा, ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब देश को कोविड-19 महामारी के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है, तब कुछ राजनीतिक दल देश के सामने मौजूद चुनौतियों से फायदा उठाने की कोशिश में हैं।’’ 

पिछले लोकसभा चुनाव में अमेठी से कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पराजित करने वाली ईरानी ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों समेत सभी प्रदेशों की सरकारें 1.76 लाख करोड़ रुपये की ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना’ की साक्षी हैं और उन्होंने इससे लाभ उठाया है। उन्होंने कहा कि इस योजना से हमारे समाज के कुछ सबसे कमजोर वर्गों को मदद मिली है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement