Friday, May 03, 2024
Advertisement

सचिन, रेखा को मिली आधा करोड़ सैलरी पर सदन से नदारद, मांग उठी राज्य सभा से निकालो

समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश चंद्र अग्रवाल ने राज्यसभा में सचिन तेंडुलकर और एक्ट्रेस रेखा की गैरहाजिरी का मुद्दा उठाया और कहा कि इन दोनों को निकाल दिया जाना चाहिये।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: August 01, 2017 17:51 IST
SACHIN-REKHA- India TV Hindi
SACHIN-REKHA

नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राज्यसभा में सोमवार को व्हिप के बावजूद कई भाजपा सदस्यों के गैरहाजिर रहने की वजह से हुई सरकार की किरकिरी को गंभीरता से लेते हुए सदस्यों को फटकार लगाई है वहीं आज समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश चंद्र अग्रवाल ने राज्यसभा में सचिन तेंडुलकर और एक्ट्रेस रेखा की गैरहाजिरी का मुद्दा उठाया और कहा कि इन दोनों को निकाल दिया जाना चाहिये।

अग्रवाल ने कहा कि अगर विजय माल्या को राज्यसभा से निकाला जा सकता है तो इन दोनों को क्यों नहीं। बता दें कि नरेश अग्रवाल ने मार्च में इन दोनों सांसदों की सदन में गैरहाजिरी का मुद्दा उठाया था। अग्रवाल ने कहा, “राज्यसभा में 12 मनोनीत सदस्य होते हैं लेकिन सचिन और रेखा इस सत्र में अब तक एक भी बार संसद नहीं आए। ये दोनों विज्ञापनों में काम कर रहे हैं। अगर इस सदन से विजय माल्या को निकाला जा सकता है तो इन दोनों सदस्यों पर कार्रवाई क्यों नहीं की जा सकती।”

नरेश अग्रवाल की टिप्पणी पर राज्य सभा के डिप्टी चेयरमैन कुरियन ने कहा कि इन दोनों ने ही छुट्टी ली है हालांकि ये सदन चाहता है कि सभी सदस्य हर दिन मौजूद रहें। 

तेंडुलकर और रेखा के अलावा दूसरे मनोनीत सदस्यों में अनु आगा, संभाजी छत्रपति, स्वपन दासगुप्ता, रूपा गांगुली, नरेंद्र जाधव, एमसी मैरीकॉम, के. पारासरन, गोपी सुरेश, सुब्रमण्यम स्वामी और केटीएस तुलसी शामिल हैं।

सचिन 2012 में राज्यसभा सदस्य बने। अप्रैल 2017 तक 348 दिनों में सिर्फ 23 दिन हाजिर रहे। जबकि रेखा इसी दौरान सिर्फ 18 दिन राज्यसभा में दिखीं। रेखा की खास बात ये है किसी भी सत्र में एक दिन से ज्यादा हाजिर नहीं रहीं। सैलरी के तौर पर सचिन को 58.8 लाख और रेखा को 65 लाख रुपए दिए गए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement