1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. 2019 के लोकसभा चुनावों में शानदार मोटरहोम से प्रचार करेंगे तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव

2019 के लोकसभा चुनावों में शानदार मोटरहोम से प्रचार करेंगे तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों का प्रचार एक शानदार ‘मोटरहोम’ की सवारी करते हुए करेंगे'...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 27, 2018 14:39 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर | pinnaclevehicles.com- India TV Hindi
प्रतीकात्मक तस्वीर | pinnaclevehicles.com

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों का प्रचार एक शानदार ‘मोटरहोम’ की सवारी करते हुए करेंगे। द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस बुलेट और माइन प्रूफ मोटरहोम में अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। इस मोटरहोम में एक ऐसा फीचर भी होगा जिसके जरिए सिर्फ एक बटन को दबाने पर इसका पिछला हिस्सा एक मीटर तक बढ़ जाएगा। बताया जा रहा है कि तमाम सिक्यॉरिटी फीचर्स से लैस इस मोटरहोम की कीमत 6.5 से 7 करोड़ रुपये तक होगी।

मोटरहोम में होगी 4 लोगों के सोने की व्यवस्था

बताया जा रहा है कि यह गाड़ी पिनैकल कंपनी की फिनेत्ज मॉडल होगी, जिसमें अत्याधुनिक सुवधाओं के साथ आलीशान इंटीरियर होगा। इस मोटरहोम में 6 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। गाड़ी के रियर में एक प्राइवेट केबिन होगा जिसमें सोफा भी लगा होगा। सिर्फ एक बटन दबाने पर यह पिछला हिस्सा एक फुल-साइज बेडरूम में तब्दील हो जाएगा। इसके अलावा लाउंज एरिया में भी एक मोटराइज्ड कन्वर्टिबल बेड होगा। इस वाहन में 4 लोग आराम से सो सकेंगे। इन सुविधाओं के अलावा इस आलीशान गाड़ी में एक वॉशरूम और सिंक भी होगा।

पिनैकल के मोटरहोम में ऐसा होता है बेडरूम।

पिनैकल के मोटरहोम में ऐसा होता है बेडरूम।

'10 मीटर का होता है स्टैंडर्ड मोटरहोम'
न्यू इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में तेलंगाना रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री को इस मोटरहोम का मॉडल भेंट किया गया है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार मुख्यमंत्री के लिए एक ऐसी गाड़ी चाहती है जिसमें एक अतिरिक्त कक्ष की गुंजाइश हो जहां वह आराम कर सकें। अधिकारी ने बताया कि एक स्टैंडर्ड मोटरहोम 10 मीटर का होता है लेकिन एक मीटर ज्यादा बढ़ने पर इसमें एक बेड या छोटा-सा टॉइलट भी लगाया जा सकता है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि मुख्यमंत्री ने इस विशेष सुविधा को मंजूरी दी है या नहीं।

वाई-फाई और जीपीएस ट्रैकिंग से होगा लैस
यह शानदार वाहन अत्याधुनिक सुरक्षा फीचर्स के अलावा वाई-फाई और जीपीएस ट्रैकिंग जैसे फीचर्स से भी लैस होगा। पिनैकल कंपनी की बात करें तो यह मध्य प्रदेश में स्थित है और इसकी स्थापना 2016 में की गई थी। पिनैकल फिनेत्जा एक एक्सपैंडेबल मोटरहोम है जो इसी साल की शुरुआत में लॉन्च हुआ था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment