Monday, May 06, 2024
Advertisement

जो विदेशी ताकतों के साथ हैं, उन्हें देश छोड़ देना चाहिए : केन्द्रीय मंत्री प्रताप सारंगी

केंद्रीय पशुपालन, डेयरी एवं मत्स्य पालन राज्यमंत्री प्रताप चन्द सारंगी का कहना है कि जिन लोगों को "वंदे मातरम्" बोलने में दिक्कत होती है, उन्हें भारत में रहने का हक नहीं है। उन्हें देश छोड़ देना चाहिए।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 02, 2019 18:14 IST
Pratap Sarangi- India TV Hindi
Pratap Sarangi

मथुरा: केंद्रीय पशुपालन, डेयरी एवं मत्स्य पालन राज्यमंत्री प्रताप चन्द सारंगी का कहना है कि जिन लोगों को "वंदे मातरम्" बोलने में दिक्कत होती है, उन्हें भारत में रहने का हक नहीं है। उन्हें देश छोड़ देना चाहिए। ओडिशा के बालेश्वर से सांसद सारंगी एक धार्मिक अनुष्ठान में भाग लेने के लिए मंगलवार को वृन्दावन आए थे। वह भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य तथा लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय राज्यमंत्री भी हैं। 

केन्द्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाए जाने का समर्थन करते हुए सारंगी ने कहा, "इसे तो बहुत पहले ही हटा दिया जाना चाहिए था। इसके कारण कश्मीर के लोग देश की मुख्य धारा से अलग-थलग होकर रह गए थे। लेकिन अब मुख्यधारा से जुड़ने के बाद उनका भी विकास होगा।’’ 

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "पूरा देश महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहा है। विडम्बना देखिए, गांधी के हत्यारों (शरीर की हत्या करने वालों) नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे को तो फांसी मिली। लेकिन उस वक्त जिन्होंने उनकी आत्मा और जीवन मूल्यों को नष्ट किया, उन्हें कुर्सी मिली।’’ सारंगी ने कहा, ‘‘अब ऐसे लोग ही आजादी की लड़ाई की आवाज बने "वन्दे मातरम्" जैसे नारों का विरोध कर रहे हैं।" 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement