1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सिंधिया से कहा था- बारी का इंतजार करो, पक्का सीएम बनाएंगे: राहुल गांधी

सिंधिया से कहा था- बारी का इंतजार करो, पक्का सीएम बनाएंगे: राहुल गांधी

इंडियन यूथ कांग्रेस के एक कार्यकर्ता के सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि वह यह मानते है कि जो लोग दूसरी पार्टी में जाते और फिर वापिस कांग्रेस आते हैं, तो ऐसे लोगों को पार्टी में बड़े पद नहीं दिए जाने चाहिए।

Vijai Laxmi Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: March 08, 2021 15:32 IST
इंडियन यूथ कांग्रेस...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडियन यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर बड़ा बयान दिया है। राहुल गांधी ने कहा है कि उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया से कहा था कि "अपनी बारी का इंतजार करें, आपको पक्का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।" राहुल गांधी ने सोमवार को इंडियन यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से बात करते हुए बताया। इंडियन यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उनसे बात करने के बावजूद ज्योतिरादित्य भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए और उन्हें भारतीय जनता पार्टी में कभी भी मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाएगा। 

इंडियन यूथ कांग्रेस के एक कार्यकर्ता के सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि वह यह मानते है कि जो लोग दूसरी पार्टी में जाते और फिर वापिस कांग्रेस आते हैं, तो ऐसे लोगों को पार्टी में बड़े पद नहीं दिए जाने चाहिए। 

इंडिया टीवी को सूत्रौं से मिली जानकारी के अनुसार राहुल गांधी ने इंडियन यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संगठन को मजबूत करने के लिए कहा, उन्होंने कहा, "संगठन ही शक्ति है, मेहनत करो.... जो कांग्रेस की विचारधारा को मानते है वह कांग्रेस से जुड़ सकते है।" राहुल गांधी ने इंडियन यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से वैचारिक तौर पर पार्टी को मजबूत करने के लिए कहा। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पिछले साल कांग्रेस पार्टी को छोड़ दिया था और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे। 2018 में हुए मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में करीबी मुकाबले में कांग्रेस पार्टी को जीत मिली थी और उस समय ज्योतिरादित्य सिंधिया तथा कमलनाथ के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर खूब खींचतान हुई थी, लेकिन अंत में पार्टी ने कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाया। ज्योतिरादित्य सिंधिया इसके बाद भी पार्टी में बने रहे लेकिन 2019 में लोकसभा चुनावों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा और ऐसा कहा गया कि पार्टी की गुटबाजी ने उन्हें हराने में भूमिका निभाई है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसके बाद पार्टी में बगावत कर दी और मध्य प्रदेश सरकार में अपने करीबी विधायकों से उन्होंने त्यागपत्र दिलवा दिए जिसकी वजह से वहां पर कमलनाथ सरकार गिर गई और भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी। ज्योतिरादित्य सिंधिया फिलहाल भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X