Thursday, March 28, 2024
Advertisement

शिव सेना से जुड़ेंगी अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर, पिछले साल कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था लोकसभा चुनाव

बताया जा रहा है कि शिवसेना उर्मिला को विधान परिषद में भेजने की तैयारी में है। राज्यपाल के कोटे से परिषद में नियुक्त किए जाने वाले 12 सदस्यों के नामों की सूची महाविकास अघाड़ी सरकार की तरफ से राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भेजी गई थी, जिसमें उर्मिला का नाम भी शामिल है।

IANS Written by: IANS
Updated on: December 01, 2020 16:24 IST
urmila matondkar to join Shiv Sena । शिव सेना से जुड़ेंगी अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर, पिछले साल कांग- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/URMILAMATONDKAR शिव सेना से जुड़ेंगी अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर, पिछले साल कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था लोकसभा चुनाव

मुंबई. बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर अपनी नई राजनीतिक पारी की शुरुआत करने जा रही है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के वरिष्ठ सहयोगी ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी कि उर्मिला मंगलवार को शिवसेना के साथ जुड़ने जा रही हैं। साल 2019 के सितंबर से लेकर 30 नवंबर तक 46 वर्षीय उर्मिला बार-बार इस बात से इनकार करती रहीं कि शिवसेना में शामिल होने की उनकी कोई योजना है, हालांकि मीडिया व राजनीतिक हलकों में इस पर चर्चा जोरों की थी।

सीएम के सहयोगी हर्षल प्रधान ने IANS को बताया, "काफी देर रात चीजों को अंतिम रूप दिया गया और वह मंगलवार को मुख्यमंत्री ठाकरे जी और पार्टी अध्यक्ष की उपस्थिति में आधिकारिक तौर पर शिवसेना में शामिल होंगी।" मीडिया के सवालों पर विराम लगाते हुए शिवसेना सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने भी सोमवार को कहा कि "वह अभी से ही एक शिव सैनिक हैं, बस औपचारिक घोषणा की प्रतीक्षा करें।"

बताया जा रहा है कि शिवसेना उर्मिला को विधान परिषद में भेजने की तैयारी में है। राज्यपाल के कोटे से परिषद में नियुक्त किए जाने वाले 12 सदस्यों के नामों की सूची महाविकास अघाड़ी सरकार की तरफ से राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भेजी गई थी, जिसमें उर्मिला का नाम भी शामिल है। उर्मिला पिछले साल कांग्रेस में शामिल होकर लोकसभा चुनाव लड़ी थीं, लेकिन मुंबई उत्तर निर्वाचन क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के गोपाल शेट्टी से मिली हार के बाद उन्होंने कांग्रेस का दामन छोड़ दिया था।

उर्मिला मातोंडकर मार्च 2019 में कांग्रेस में शामिल हुई थीं और मुंबई नॉर्थ से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव भी लड़ा था लेकिन चुनाव में उर्मिला को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था, उर्मिला को भाजपा प्रत्याशी और मौजूदा सांसद गोपाल चिन्मया शेट्टी ने हराया था जिन्हें 7 लाख से ज्यादा वोट मिले थे जबकि उर्मिला को 2.41 लाख वोट ही मिल पाए थे, पिछले साल सितंबर में पार्टी के साथ मतभेद होने की वजह से उर्मिला ने कांग्रेस पार्टी से त्यागपत्र दे दिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement