1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. उत्तराखंड: थराली से BJP विधायक मगनलाल शाह का निधन, CM ने दी श्रद्धांजलि

उत्तराखंड: थराली से BJP विधायक मगनलाल शाह का निधन, CM ने दी श्रद्धांजलि

उत्तराखंड के थराली विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक मगनलाल शाह का बीमारी के चलते निधन हो गया...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 26, 2018 10:47 IST
Tharali BJP MLA Magan Lal Shah is no more | Photo: Facebook- India TV Hindi
Tharali BJP MLA Magan Lal Shah is no more | Photo: Facebook

देहरादून: उत्तराखंड के थराली विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक मगनलाल शाह का बीमारी के चलते निधन हो गया। वह 55 वर्ष के थे। चमोली जिले की थराली विधानसभा सीट से विधायक शाह ने रविवार देर रात साढे़ 10 बजे देहरादून के पास जॉलीग्रांट स्थित हिमालयन अस्पताल में अंतिम सांस ली। इस अस्पताल में उन्हें सांस लेने में तकलीफ, फेफडों में संक्रमण और न्यूमोनिया के कारण बीती 19 फरवरी को भर्ती कराया गया था। उनके निधन पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, मंत्रियों और विधायकों समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने शोक जताया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सांस में तकलीफ बढ़ने और फेफड़ों में इन्फेक्शन होने के अलावा निमोनिया होने पर उनकी हालत काफी खराब हो गई थी। लगातार बिगड़ती जा रही तबीयत के चलते उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। हिमालयन अस्पताल के डॉक्टरों की टीम दिल्ली के विशेषज्ञों से संपर्क में रहकर उनका इलाज कर रही थी, लेकिन उन्हें बचा नहीं सकी। पिछले साल हुए विधानसभा चुनावों में शाह को थराली से बीजेपी का टिकट मिला और वहां से निर्वाचित होकर वह पहली बार विधायक बने थे। शाह के निधन का समाचार पाकर प्रदेश के राजनीतिक हलकों, खासतौर पर उनके निर्वाचन क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गयी। 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने शाह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है और इसे प्रदेश की राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति बताया है। शाह के निधन से 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के विधायकों की संख्या घटकर 56 हो गई है। विधायक का पार्थिव शरीर सुबह 6 बजे कर्णप्रयाग स्थित आवास पहुंचा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार की दोपहर को कर्णप्रयाग के अलकनंदा और पिन्डर के संगम पर उनका अन्तिम संस्कार किया जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X