Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कौन हैं वानती श्रीनिवासन? जिन्हें बीजेपी ने बनाया महिला मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष

Who is BJP Mahila Morcha President Vanathi Srinivasan: 50 वर्षीय वानती श्रीनिवासन तमिलनाडु के कोयंबटूर की रहने वालीं हैं। उनके पति श्रीनिवासन मद्रास हाई कोर्ट के जाने-माने वकील हैं। वह मद्रास हाई कोर्ट में केंद्र सरकार के असिस्टेंट सॉलिसीटर जनरल रह चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 28, 2020 19:52 IST
Who is BJP Mahila Morcha President Vanathi Srinivasan । कौन हैं वानती श्रीनिवासन? जिन्हें बीजेपी ने - India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK Who is BJP Mahila Morcha President Vanathi Srinivasan । कौन हैं वानती श्रीनिवासन? जिन्हें बीजेपी ने बनाया महिला मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की महिला मोर्चा की कमान तमिलनाडु की वानती श्रीनिवासन को मिली है। तमिलनाडु भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष वानती श्रीनिवासन को पार्टी ने यह बड़ी जिम्मेदारी देकर उनका कद बढ़ाया है। तमिलनाडु में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की महिला नेता को राष्ट्रीय स्तर की जिम्मेदारी सौंपने के काफी मायने हैं।

पढ़ें- 9 साल में बिल्डिंग बनने से नाराज गडकरी ने अधिकारियों की लगा दी 'क्लास', जानिए क्या कहा

50 वर्षीय वानती श्रीनिवासन तमिलनाडु के कोयंबटूर की रहने वालीं हैं। उनके पति श्रीनिवासन मद्रास हाई कोर्ट के जाने-माने वकील हैं। वह मद्रास हाई कोर्ट में केंद्र सरकार के असिस्टेंट सॉलिसीटर जनरल रह चुके हैं। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वह नेशनल यूथ कमीशन के मेंबर थे। विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश मंत्री भी रह चुके हैं। इस प्रकार वानती श्रीनिवासन का परिवार संघ और भाजपा का काफी नजदीक है।

पढ़ें- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कोरोना संक्रमित, बिहार चुनाव में कर रही थीं प्रचार

भाजपा महिला मोर्चा की नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष वानती श्रीनिवासन की बात करें तो वह पेशे से वकील हैं। 1987 में वह तमिलनाडु में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(एबीवीपी) की स्टेट ज्वाइंट सेक्रेटरी रहीं। संघ के छात्र संगठन एबीवीपी में कार्य करने के बाद वह भाजपा की मुख्यधारा की राजनीति में आईं। 2004 से 2009 के बीच महिला मोर्चा की प्रदेश महासचिव बनीं। इस वक्त भाजपा की तमिलनाडु इकाई की प्रदेश उपाध्यक्ष हैं। अब राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें महिला मोर्चा की कमान सौंपी है। जेपी नड्डा की नई टीम में दक्षिण भारत और पूर्वोत्तर को तवज्जो मिली है। (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement