1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. JDU के कोटे से कौन बनेगा मोदी का मंत्री? नीतीश कुमार आज ले सकते हैं फैसला

JDU के कोटे से कौन बनेगा मोदी का मंत्री? नीतीश कुमार आज ले सकते हैं फैसला

गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के बाद मंत्री परिषद का शपथ ग्रहण कार्यक्रम भी है। इस कार्यक्रम से पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दलों को भी अपने उन नेताओं के नाम फाइनल करने हैं जिन्हें मंत्री परिषद में भेजा जाएगा

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 29, 2019 11:34 IST
Who will be minister from JDU quota? party can decide today- India TV Hindi
Image Source : PTI Who will be minister from JDU quota? party can decide today

पटना। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के अहम सहयोगी जनता दल यूनाइटेड की तरफ से प्रधानमंत्री मोदी की मंत्री परिषद में कौन मंत्री बनेगा, इसका फैसला आज हो सकता है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के घर पर आज शाम जनता दल यूनाएटेड के पदाधिकारियों की बैठक होने जा रही है जिसमें पार्टी की तरफ से मंत्री पद के लिए आगे दिए जाने नाम को लेकर फैसला हो सकता है। इसके अलावा बैठक में पार्टी के विस्तार पर भी चर्चा होगी।

गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के बाद मंत्री परिषद का शपथ ग्रहण कार्यक्रम भी है। इस कार्यक्रम से पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दलों को भी अपने उन नेताओं के नाम फाइनल करने हैं जिन्हें मंत्री परिषद में भेजा जाएगा।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में जनता दल यूनाइटेड के अलावा शिवसेना, अकाली दल, अपना दल, लोक जनशक्ति पार्टी, अन्ना द्रमुक और असम गण परिषद भारतीय जनता पार्टी के मुख्य सहयोगी दल है। ऐसी संभावना है कि मंत्री परिषद में गठबंधन के हर दल का नेता शामिल हो सकता है। हालांकि 303 लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई है और सरकार चलाने के लिए उसे अन्य किसी दल की जरूरत नहीं है, ऐसे में संभावना यह भी है कि बड़े मंत्रालय भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को मिल सकते हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X