1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद बोले राहुल, 'लोकतंत्र पर आक्रमण को रोका गया'

येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद बोले राहुल, 'लोकतंत्र पर आक्रमण को रोका गया'

कर्नाटक विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले ही बी एस येदियुरप्पा के इस्तीफे के ऐलान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि 'लोकतंत्र पर आक्रमण' रोका गया है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 19, 2018 17:55 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Rahul Gandhi

नयी दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले ही बी एस येदियुरप्पा के इस्तीफे के ऐलान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि 'लोकतंत्र पर आक्रमण' रोका गया है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे हैं और वह खुद भ्रष्टाचार हैं। 

उन्होंने कहा कि आज सभी ने देखा कि विधानसभा में भाजपा के विधायक राष्ट्रगान से पहले उठकर चले गए। यह इस बात का प्रमाण है कि वो किसी संस्था का सम्मान नहीं करते। इसी सोच के खिलाफ हम लड़ रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और आरएसएस को किसी संस्था की परवाह नहीं है। राहुल ने कहा कि भाजपा ने हर जगह जनादेश का अपमान किया। 

उन्होंने कहा, " मैं कर्नाटक की जनता, नेताओं और श्री देवगौड़ा को बधाई देता हूँ। उम्मीद है कि भाजपा और आरएसएस को सबक मिलेगा और वे लोकतांत्रिक संस्थाओं का अपमान नहीं करेंगे।" इससे पहले पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 'ऑपरेशन कमल' विफल रहा। 

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार येदियुरप्पा को आज शाम चार बजे सदन में बहुमत साबित करना था, लेकिन उससे पहले ही उन्होंने इस्तीफे की घोषणा कर दी। 

गौरतलब है कि राज्य में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है । प्रदेश की 224 सदस्यीय विधानसभा में 222 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा को 104, कांग्रेस को 78 और जद एस+ को 38 सीटें मिली हैं। बहुमत के लिए जादुई आंकड़ा 111 है क्योंकि कुमारस्वामी दो सीटों से चुनाव जीते हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X