1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे दिल्ली, शाह और नड्डा से चुनावी रणनीति पर की चर्चा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे दिल्ली, शाह और नड्डा से चुनावी रणनीति पर की चर्चा

इससे पहले, जून महीने के मध्य में योगी ने दिल्ली का दौरा किया था। उस दौरान उन्होंने बीजेपी के शीर्ष नेताओं के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 19, 2021 23:04 IST
Yogi Adityanath in Delhi, discusses poll strategy with Nadda, Shah- India TV Hindi
Image Source : PTI आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर बृहस्पतिवार को बीजेपी के शीर्ष नेताओं की एक अहम बैठक हुई।

नयी दिल्ली: आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के शीर्ष नेताओं की एक अहम बैठक हुई जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लगभग दो घंटे तक चली बैठक में इन नेताओं के अलावा उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी उपस्थित थे। 

यह बैठक अमित शाह के आधिकारिक आवास पर हुई। बैठक में क्या चर्चा हुई इस बारे में औपचारिक तौर पर कुछ नहीं बताया गया लेकिन सूत्रों की मानें तो बैठक में चुनावी रणनीति की रूपरेखा को लेकर चर्चा हुई। साथ ही उत्तर प्रदेश विधान परिषद में खाली चार सीटों पर उम्मीदवारों के बारे में भी चर्चा की गई। 

इससे पहले, जून महीने के मध्य में योगी ने दिल्ली का दौरा किया था। उस दौरान उन्होंने बीजेपी के शीर्ष नेताओं के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री का दिल्ली दौरा ऐसे समय में हुआ है जब उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र निर्धारित समय से पहले ही अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया। 

इससे पहले विधानसभा में 2021-22 के लिए 7301.52 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट ध्वनिमत से पारित हुआ। बता दें कि बीजेपी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर जोरशोर से जुट गई है। केंद्रीय मंत्रिपरिषद में उत्तर प्रदेश से शामिल सदस्यों ने 16 अगस्त से विभिन्न क्षेत्रों में जन आशीर्वाद यात्रा निकाली है।

ये भी पढ़ें

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021