Friday, May 17, 2024
Advertisement

विपक्ष की आगामी बैठकों में शामिल नहीं होगी AAP? सीएम केजरीवाल बोले- कांग्रेस अध्यादेश पर तय करे अपना स्टैंड

अरविंद केजरीवाल ने पटना में आयोजित विपक्षी दलों की मीटिंग के बाद कहा है कि जब तक कांग्रेस अध्यादेश पर अपना स्टैंड साफ नहीं करती, तबतक विपक्ष की किसी मीटिंग में आम आदमी पार्टी भाग नहीं लेगी।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: June 23, 2023 17:58 IST
AAP will not attend the upcoming meetings of the opposition CM Arvind Kejriwal said Congress should - India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम केजरीवाल ने विपक्ष की बैठक में उठाया अध्यादेश का मुद्दा

Opposition Party Meeting In Patna: बिहार की राजधानी में विपक्षी पार्टियों की मीटिंग खत्म हो चुकी है। इसी बैठक में अब आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए थे। अरविंद केजरीवाल की तरफ से इस मीटिंग को लेकर अब एक बयान जारी किया गया है। आम आदमी पार्टी ने बयान जारी करते हुए कहा है कि अध्यादेश को लेकर कांग्रेस का स्टैंड जबतक साफ नहीं होता तबतक विपक्ष की किसी भी बैठक में आम आदमी पार्टी शामिल नहीं होगी। आप ने कहा कि कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है जो लगभग हर मुद्दे पर स्टैंड लेती है। लेकिन कांग्रेस द्वारा अबतक काले अध्यादेश पर अपना रुख सार्वजनिक नहीं किया गया है। 

आप विपक्ष की मीटिंग में नहीं होगी शामिल

आप ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस और पंजाब कांग्रेस ने इस बाबत हालांकि घोषणा की है कि आम आदमी पार्टी को इस मुद्दे पर समर्थन देना चाहिए। लेकिन पटमा में आज समान विचारधारा वाली पार्टी की बैठक में कई दलों द्वारा काले अध्यादेश को सार्वजनिक रूप से निंदा करने के लिए कांग्रेस से आग्रह किया गया लेकिन कांग्रेस पार्टी द्वारा ऐसा करने से इनकार कर दिया गया है। इस मीटिंग के खत्म होने के बाद नीतीशश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सभी पार्टियों में साथ आने पर सहमति बन गई है। वहीं, शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारी विचारधारा में भले ही थोड़ी भिन्नता हो सकती है लेकिन हमारा देश एक है। 

क्या बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि यह विचारधारा की लड़ाई है और हम अपनी सामान्य विचारधारा की रक्षा करेंगे। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल ने कहा, ‘बीजेपी और RSS हिंदुस्तान की नींव पर आक्रमण कर रही है। यह विचारधारा की लड़ाई है और हम साथ खड़े हैं। हमने निर्णय लिया है कि हम एक साथ काम करेंगे और अपनी सामान्य विचारधारा की रक्षा करेंगे। यह विपक्षी एकता की प्रक्रिया है जो आगे बढ़ेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement