Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हिमंत विश्व शर्मा के गर्व से हिंदू बोलने वाले बयान पर ओवैसी ने किया ट्वीट, जानिए क्या कहा

हमें ऐसा भी व्यक्ति चाहिए जो गर्व से कह सके हैं वो हिंदू है। ऐसे व्यक्ति की हमें जरूरत है। बेलगाम में मैं आज देख रहा हूं कि हर कोई एक साथ जय भवानी, जय शिवाजी, भारत माता की जय।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 17, 2023 15:53 IST
असदुद्दीन ओवैसी- India TV Hindi
Image Source : PTI असदुद्दीन ओवैसी

नयी दिल्ली: कर्नाटक के बेलगाम में असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा के गर्व से हिंदू बोलनेवाले बयान पर पलटवार करते हुए एआईएमाईएम के प्रमुख असदुद्दीन ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि असम के बीजेपी सीएम ने यह स्वीकार लिया है कि नरेंद्र मोदी के साढ़े आठ साल के शासन में उन्हें कोई ऐसा शख्स नहीं मिला जो गर्व ये वह हिंदू है। ओवैसी ने आगे कहा कि हिंदुओं को अपनी आस्था पर गर्व करने से कौन रोक रहा है।

हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि हमारे देश में बहुत सारे लोग हैं जो कि बहुत गर्व से बोलते हैं कि मैं मुसलमान हूं। बहुत से लोग लोग गर्व से खुद को इसाई बोलते हैं। इस बात से मुझे कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन हमें ऐसा भी व्यक्ति चाहिए जो गर्व से कह सके हैं वो हिंदू है। ऐसे व्यक्ति की हमें जरूरत है। बेलगाम में मैं आज देख रहा हूं कि हर कोई एक साथ जय भवानी, जय शिवाजी, भारत माता की जय। ऐसे व्यक्ति की जरूरत है। ऐसे लोगों से ही हमारा देश विश्व गुरू बनेगा।

बता दें कि हिमंत विश्व शर्मा अपने बयानों के चलते अक्सर चर्चा में रहते हैं। हाल ही में हिमंत विश्व शर्मा ने कहा था कि असम में मुसलमान अब तक के ‘सबसे शांतिपूर्ण माहौल में रह रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस पर अल्पसंख्यकों के लिए घड़ियाली आंसू बहाने और सत्ता में होने पर उनके लिए कुछ भी नहीं करने का आरोप लगाया था। उन्होंने राज्य विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव को लेकर चर्चा के दौरान उत्तर देते हुए यह बात कही थी। 

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस ने कानून बनाते समय जिस तरह आदिवासियों को वन भूमि से निकाले जाने से छूट दी थी, उसे उसी तरह अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों या कटाव आदि से प्रभावित लोगों को भी इस छूट में शामिल करना चाहिए था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें (कांग्रेस को) अब अल्पसंख्यकों के लिए घड़ियाली आंसू बहाने बंद कर देने चाहिए।’’ 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement