Sunday, May 12, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: क्या अजित पवार NCP को धोखा देकर बीजेपी सरकार में शामिल होंगे? 40 विधायक हैं साथ, जानें खुद क्या कहा

अजित पवार के एनसीपी से बगावत करने को लेकर तमाम चर्चाएं हैं। सवाल उठ रहे हैं कि क्या अजित पवार बगावत करने वाले हैं? क्या 40 विधायकों के साथ अजित पवार महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार में शामिल हो जाएंगे? क्या अजित पवार महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने के लिए शरद पवार को धोखा देंगे?

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Rituraj Tripathi Published on: April 18, 2023 17:51 IST
ajit pawar- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE अजित पवार

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत में एक बार फिर गरमागरमी चल रही है। इस तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या अजित पवार बगावत करने वाले हैं? क्या 40 विधायकों के साथ अजित पवार महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार में शामिल हो जाएंगे? क्या अजित पवार महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने के लिए शरद पवार को धोखा देंगे? आज पहली बार अजित पवार ने इन सवालों पर सफाई दी है।

दरअसल महाराष्ट्र की सियासत में फिर एक बार भूचाल आने की आशंका जताई जा रही है। राज्य की सबसे ताकतवर पार्टी में से एक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में बगावत की खबरें जोर पकड़ रही हैं। मंगलवार सुबह से ही ऐसी खबरें आ रही थीं कि एनसीपी के करीब 40 विधायक अजित पवार के नेतृत्व में जल्द पार्टी का दामन छोड़ देंगे। बाकायदा अजित पवार ने इन विधायकों के दस्तखत भी ले लिए हैं। 

लेकिन इन तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए अजित पवार मीडिया से मुखातिब हुए। अजित पवार ने कहा कि जो खबरें अखबारों में छप रही हैं, चैनलों पर दिखाई दे रही हैं, उसमें तथ्य नहीं है। बिना किसी आधार के उनको बदनाम करने के लिए ऐसी खबरों को प्लांट किया जा रहा है। 

अजित पवार ने कहा कि न तो मैं और न ही हमारे कोई विधायक एनसीपी छोड़ने वाले हैं। अजित पवार ने यह भी दावा किया कि 40 विधायकों के सिग्नेचर लिए जाने की खबरें भी निराधार हैं। हमारी पार्टी में सब कुछ ठीक है, सभी पार्टी को आगे ले जाने के लिए काम कर रहे हैं। 

महाविकास आघाडी को मजबूत करेंगे

बगावत की खबरों को दरकिनार करने के लिए अजीत पवार ने शरद पवार के उस बयान का सहारा लिया जिसमें एनसीपी सुप्रीमो ने कहा था कि मीडिया तथ्यहीन खबरें चला रही है। अजित पवार ने कहा कि आज सुबह ही शरद पवार साहब ने मीडिया से जो कहा वह आपने देखा.. इन सब में कोई तथ्य नहीं है ऐसा उन्होंने कहा। हमारे वरिष्ठ नेताओं ने कहा है,  मैंने भी कहा है, यहां पर भी कुछ विधायक हैं, उनसे आप प्राइवेट में बात करिए कि क्या किसी का सिग्नेचर हमने लिया है। किसी का सिग्नेचर लेने की जरूरत ही नहीं है। कल जो भी फैसला लेना होगा वह बतौर पार्टी हम सब मिलकर लेंगे। पार्टी ने निर्णय लिया है कि महाविकास आघाडी को मजबूत करना है। हमारी जनसभाएं भी तय हो चुकी है। 1 मई को हमारी सभा होने वाली है। 

संजय राउत पर जमकर बरसे अजित पवार

अजित पवार बगावत कर सकते हैं, इस तरह की खबरों की शुरुआत संजय राउत के उस बयान के बाद शुरू हुई थी जिसमें राउत ने दावा किया था कि सिल्वर ओक बंगले पर उद्धव ठाकरे के साथ हुई बैठक में शरद पवार ने कहा था कि हमारे कुछ विधायक पार्टी छोड़ सकते हैं। इन विधायकों पर काफी दबाव है। अगर कोई विधायक पार्टी छोड़ता है तो यह उसका व्यक्तिगत फैसला होगा, बतौर पार्टी एनसीपी कभी भी बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। 

संजय राउत के इस बयान के बाद अटकलें तेज हो गईं कि अजित पवार एनसीपी के 40 विधायकों के साथ बीजेपी से हाथ मिला सकते हैं। आज सुबह से ही अजित कैंप के विधायक विधान भवन पहुंचने लगे। अजित पवार कैंप के विधायक अण्णा बनसोडे, अनिल पाटिल ने इंडिया टीवी से कहा कि अजित पवार जो भी फैसला लेंगे वह उन्हें मंजूर होगा, अगर वह बीजेपी के साथ जाते हैं तो भी वो अजित पवार का साथ देंगे। 

दिनभर चली इन अटकलों पर विराम लगाने के लिए अजित पवार खुद सामने आए और संजय राउत पर जमकर बरसे। संजय राउत का नाम लिए बिना अजित पवार ने कहा कि कुछ नेता हमारी पार्टी के प्रवक्ता बन गए हैं और खुद ही बयान दे रहे हैं। दरअसल, पिछले कुछ समय से संजय राउत और अजित पवार के बीच दूरियां काफी बढ़ गई हैं। संजय राउत के बयानों की वजह से अजित पवार की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े हो गए हैं। 

अजित पवार ने आगे कहा कि स्वाभिमान का नारा देकर आज से 24 साल पहले हमारी पार्टी का गठन हुआ था। हम सभी मिलकर पार्टी के लिए काम करते हैं। जब तक जिंदा हूं तब तक पार्टी के साथ ही रहूंगा।

ये भी पढ़ें: 

पहली बार देश की सीमा से बाहर आसमान में गरजा 'भारतीय राफेल', देखें VIDEO

प्रयागराज: अतीक अहमद के वकील की गली में फेंका गया बम, दहशत फैलाने की हुई कोशिश

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement