'क्या मैं वॉशरूम भी नहीं जा सकता?', NCP की बैठक से जाने के सवाल पर भड़के अजित पवार

Ajit Pawar: अजित पवार ने उन रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया जो कि दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में पार्टी के भीतर आंतरिक कलह की कहानी बयान कर रहे थे। उन्होंने इसे बिल्कुल भ्रामक बताया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: September 13, 2022 6:41 IST
Ajit Pawar- India TV Hindi
Image Source : PTI Ajit Pawar

Ajit Pawar: दिल्ली में रविवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के राष्ट्रीय अधिवेशन की बैठक चल रही थी। इस दौरान महाराष्ट्र के नेता प्रतिपक्ष अजित पवार (Ajit Pawar) पार्टी सुप्रीमो शरद पवार की मौजूदगी में बीच बैठक छोड़कर निकल गए थे। इसी बात को लेकर उन पर कई सवाल उठ रहे थे जिस पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वह केवल 'वॉशरूम गए' थे। उन्होंने समाचार रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया जो कि दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में पार्टी के भीतर आंतरिक कलह की कहानी बयान कर रहे थे। उन्होंने इसे बिल्कुल भ्रामक बताया।

पवार ने कहा, "मैं सुबह से ही मंच पर बैठा था। किसी भी इंसान के लिए वॉशरूम जाने की इच्छा होना स्वाभाविक था लेकिन मीडिया ने इसे बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया है। क्या मैं वॉशरूम भी नहीं जा सकता?" मजाकिया लहजे में उन्होंने कहा कि मैं बिलकुल भी नाराज नहीं हूं, कहिये तो स्टैंप पेपर पर लिखकर दूं।

क्या अब मैं बाहर भी नहीं जा सकता: पवार

बता दें कि शनिवार-रविवार के सम्मेलन में 82 वर्षीय शरद पवार को 1999 में पार्टी की स्थापना के बाद से लगातार 8वीं बार NCP अध्यक्ष के रूप में फिर से चुना गया। रविवार को विचार-विमर्श के चरम पर, पवार के भतीजे अजीत पवार को अचानक बैठक से उठाकर जाते देखा।

सोमवार को अटकलों को खारिज करते हुए, अजीत पवार ने मीडिया को फटकार लगाई और उन्हें केवल तथ्यों की रिपोर्टिंग करने के लिए कहा। उन्होंने कहा, "मैं वहां राज्य स्तर के मुद्दों पर बोलने के लिए था। पवार ने कहा कि राष्ट्रीय अधिवेशन में जयंत पाटिल ने इसलिए संबोधित किया क्योंकि ऐसे कार्यक्रमों में सिर्फ अध्यक्ष ही बोलते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे बोलने से किसी ने रोका नहीं था। मैं वॉशरूम गया था। क्या कार्यक्रम के बीच अब मैं बाहर भी नहीं जा सकता।

'जब अजित पवार की बोलने की बारी आई, तो वह मंच से अनुपस्थित थे'
रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनसीपी महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने घोषणा की थी कि शरद पवार के संबोधन से पहले अजित पवार बोलेंगे। हालांकि, जब अजीत पवार की बारी आई, तो वह मंच से अनुपस्थित थे और जब तक वे वॉशरूम से लौटे, तब तक पवार सीनियर ने बोलना शुरू कर दिया था, जिससे अफवाह फैल गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन