Friday, March 29, 2024
Advertisement

अतीक हत्याकांड पर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कहा- 'सरकार के लोगों ने रेकी करके इस हत्याकांड को अंजाम दिया'

अखिलेश यादव ने कहा कि अतीक और अशरफ की हत्या को बड़ी साजिश के तहत कराया गया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, "सरकार के लोगों ने रेकी की थी और इसके बाद ही यह हत्या कराई गई।"

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: May 01, 2023 20:55 IST
Atiq Ahmed, Ashraf Ahmed, Prayagraj, Uttar Pradesh, Akhilesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अखिलेश यादव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव की वजह से तापमान काफी तेज है। निकाय चुनाव कहीं न कहीं अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव का मूड तय करेंगे, इसलिए सभी दल पूरे जोर-शोर से चुनाव में उतरे हैं। इसी क्रम समाजवादी पार्टी ने मुखिया और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने इंडिया टीवी से बात करते हुए अतीक और अशरफ हत्याकांड पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अतीक-अशरफ हत्याकांड एक साजिश के तहत कराया गया है। 

मौजूदा सरकार ने विकास कार्यों पर रोक लगा दी- अखिलेश यादव 

इंडिया टीवी से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार निकाय चुनाव किसी भी तरह जीतने के लिए जरूरी मुद्दों पर बात ही नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब समाजवादी पार्टी की सरकार थी तब विकास के कई काम कराये गए थे। उसके बाद मौजूदा सरकार ने विकास कार्यों पर रोक लगा दी। वह समाज में नफरत फैलाने के लिए हिंदू मुसलमान कर रहे हैं। प्रदेश में अपराध, लूटपाट, चोरी और बलात्कार की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं लेकिन सरकार इस ओर ध्यान ही नहीं दे रही है।

Atiq Ahmed, Ashraf Ahmed, Prayagraj, Uttar Pradesh, Akhilesh Yadav

Image Source : FILE
अखिलेश यादव

पुलिस सुरक्षा में हुई अतीक और अशरफ की हत्या- अखिलेश यादव 

इंडिया टीवी की यूपी ब्यूरो चीफ रूचि कुमारी अखिलेश यादव से जब अतीक हत्याकांड पर सवाल किया तब उन्होंने कहा कि अतीक और अशरफ की पुलिस सुरक्षा में रहते हुए हत्या का को अंजाम दिया गया। उन्होंने कहा कि गवाह उमेश पाल की हत्या भी पुलिस अभिरक्षा में हुई और जिस पर आरोप थे उसकी भी हत्या पुलिस की सुरक्षा में ही हुई। उन्होंने कहा कि इस हत्याकांड से पहले पुलिस अतीक और अशरफ की बाकायदा परेड करा रही थी और इसके लेकर सुप्रीम कोर्ट ने भी सवाल उठाया है। 

बीजेपी दंगे कराकर चुनाव में फायदा लेना चाहती थी- अखिलेश यादव 

अखिलेश यादव ने कहा कि अतीक और अशरफ की हत्या को बड़ी साजिश के तहत कराया गया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, "सरकार के लोगों ने रेकी की थी और इसके बाद ही यह हत्या कराई गई।" उन्होंने कहा कि बीजेपी चाहती थी कि समाज का माहौल बिगड़े और प्रदेश में दंगा हो। उन्होंने कहा कि जब भी कहीं दंगा होता है तब बीजेपी इसका फायदा उठाती है। वो तो भला हो जो सभी समाजों ने परिपक्वता दिखाते हुए माहौल को बिगड़ने नहीं दिया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement