Monday, April 29, 2024
Advertisement

Amravati Murder Case: भाजपा के इस नेता ने देश में हो रही हत्याओं के पीछे अल्पसंख्यक समुदाय के एक विशेष समूह को जिम्मेदार ठहराया

Amravati Murder Case: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता कपिल मिश्रा गुरुवार को अमरावती पहुंचे। उन्होंने केमिस्ट उमेश कोल्हे की पत्नी से मुलाकात और उमेश कोल्हे के परिवार को 30 लाख रुपए की आर्थिक सहायता भी दी।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav
Published on: July 07, 2022 22:49 IST
Amravati Murder Case- India TV Hindi
Amravati Murder Case

Highlights

  • भाजपा नेता कपिल मिश्रा गुरुवार को अमरावती पहुंचे
  • उमेश कोल्हे के परिवार को 30 लाख रुपए का चेक सौंपा
  • कन्हैयालाल के परिजनों को भी आर्थिक सहायता पहुंचाई

Amravati Murder Case: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता कपिल मिश्रा ने गुरुवार को कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ राजनेताओं, पत्रकारों और वकीलों का एक समूह विशेष एजेंडा चला रहा है तथा देश में हाल में हुई कई हत्याओं के लिए इसे जिम्मेदार ठहराया। मिश्रा ने अमरावती में उमेश कोल्हे के परिजनों से मुलाकात करने के बाद संवाददाताओं से यह बात कही। गौरतलब है कि कैमिस्ट उमेश कोल्हे (54) की 21 जून को कुछ अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी थी। पुलिस के मुताबिक उमेश ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा की गयी विवादास्पद टिप्पणी को व्हाट्सऐप पर साझा किया था। 

"देश में हो रही हत्याओं के लिए ये लोग ही जिम्मेदार हैं" 

भाजपा की दिल्ली इकाई के नेता ने आरोप लगाया कि आतंकवाद का प्रयोग करने के लिए अमरावती शहर चरमपंथी धार्मिक समूहों की एक प्रयोगशाला बन गया है। मिश्रा ने स्थानीय पुलिस पर कोल्हे की हत्या के मामले में कई दिनों तक तथ्यों को छिपाने का भी आरोप लगाया। भाजपा नेता ने कहा, "एक समुदाय विशेष से संबंधित एक समूह अल्पसंख्यक होने के कारण समुदाय के असुरक्षित होने के बहाने देश में एजेंडा चला रहा है।" मिश्रा ने आरोप लगाया, "कई बड़े नेता, पत्रकार और वकील इस समूह का हिस्सा हैं। ये सभी देश में हो रही हत्याओं के लिए जिम्मेदार हैं। यह समूह देश में आतंकवादियों की भर्ती के लिए आधार तैयार कर रहा है। वास्तविक हत्यारे कठपुतली की तरह हैं, लेकिन उनके पीछे यह समूह है।" 

अमरावती पहुंच कर केमिस्ट की पत्नी से मिले, 30 लाख का चेक भी सौंपा

भाजपा नेता कपिल मिश्रा आज अमरावती पहुंचे और केमिस्ट उमेश कोल्हे की पत्नी से मुलाकात भी की। उन्होंने उमेश कोल्हे के परिवार को 30 लाख रुपए का एक चेक भी सौंपा। इसके साथ कपिल मिश्रा ने एक तस्वीर को भी ट्वीट किया। उन्होने लिखा कि “आप अकेले नहीं हो, मेरे जैसे हजारों भाई आपके साथ खड़े हैं”। इसके बाद उन्होंने ट्वीट करके लिखा कि उमेश कोल्हे जी की धर्मपत्नी के खाते में आपके दिए तीस लाख रुपये पहुंच गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने मनी ट्रांसफर का स्क्रीनशॉट भी ट्वीट किया है।

कन्हैयालाल के परिजनों की भी आर्थिक सहायता की थी

भाजपा नेता ने 24 घंटों के अंदर 14 हजार लोगों से 1 करोड़ 70 लाख रुपए क्राउड फंडिंग के मदद से इकट्ठा किया था। जिसमें उन्होंने 1 करोड़ रुपए कन्हैयालाल के परिजनों को दिया था। 25 लाख रुपए कन्हैयालाल को बचाने के क्रम में घायल हुए ईश्वर लाल गौड़ को दिया था। इसके आलावा उन्होंने घायल कांस्टेबल संदीप चौधरी को भी आर्थिक सहायता देने की बात कही थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement