'चिंताएं हम समझ सकते हैं...', राहुल-प्रियंका का नाम लेते हुए अनुराग ठाकुर ने कसा तंज

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने गांधी परिवार को लेकर कांगेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 06, 2022 7:16 IST
Union Minister Anurag Thakur- India TV Hindi
Image Source : ANI Union Minister Anurag Thakur

Highlights

  • पहले राहुल जी ने कमान संभाली तो पश्चिम बंगाल में खाता नहीं खुला- अनुराग ठाकुर
  • उत्तर प्रदेश में प्रियंका जी ने कमान संभाली तो ज़मानत ज़प्त हो गई- अनुराग ठाकुर
  • कांग्रेस को लेकर एक ही प्रश्न उठता है कि क्या कांग्रेस एक ही परिवार तक सीमित रहे

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलावर को कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि, सोनिया जी की चिंताएं हम समझ सकते हैं क्योंकि वे गांधी परिवार के बाहर नहीं देखती हैं। परिवार के भी सब लोग प्रयास करके देख चुके हैं, खाते खुल नहीं रहे हैं ज़मानत ज़प्त हो चुकी है। पहले राहुल जी ने कमान संभाली तो पश्चिम बंगाल में खाता नहीं खुला। 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रियंका जी ने कमान संभाली तो ज़मानत ज़प्त हो गई। अब एक बार फिर सोनिया गांधी कमान संभालने वाली हैं लेकिन कांग्रेस को लेकर एक ही प्रश्न उठता है कि क्या कांग्रेस एक ही परिवार तक सीमित रहेगी? 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता एवं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी दल कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पार्टी में गांधी परिवार के अलावा किसी को तवज्जो नहीं दी जाती, भले ही उसके सदस्यों में क्षमता हो या न हो। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के चुनाव में लगातार खराब प्रदर्शन के बीच उनकी पार्टी के सामने आने वाली चुनौतियों को मंगलवार को रेखांकित करने के बाद ठाकुर ने यह बयान दिया। सोनिया ने संगठन के भीतर हर स्तर पर एकजुटता की जरूरत रेखांकित करते हुए कहा था कि पार्टी का फिर से मजबूत होना इस लोकतंत्र और समाज के लिए जरूरी है।

ठाकुर ने पत्रकारों से कहा, “गांधी परिवार के हर सदस्य ने कांग्रेस को सत्ता में लाने की कोशिश की है, लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ रहा है। हाल में संपन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में उसके उम्मीदवारों की जमानत भी जब्त हो गई।” उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल चुनाव में पार्टी का नेतृत्व किया, लेकिन कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत सकी। पार्टी ने उत्तर प्रदेश के चुनाव में भी खराब प्रदर्शन किया, जब प्रियंका गांधी ने उनके अभियान की अगुवाई की थी। अब सोनिया गांधी ने पार्टी के मामलों की बागडोर अपने हाथों में ली है।”

ठाकुर ने कहा, “कांग्रेस के भीतर यह सवाल उठता रहता है कि क्या उसका नेतृत्व एक ही परिवार तक सीमित रहेगा, चाहे उसके सदस्यों में क्षमता हो या न हो। कांग्रेस तब तक अपने संगठन को दुरुस्त नहीं कर सकती, जब तक वह इस मुद्दे को हल नहीं कर लेती।” उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और श्रीलंका जैसे भारत के पड़ोसी देश विभिन्न कारणों से संकट में हैं, ऐसे में इस बात को मानना चाहिए कि भारत के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में सही नेतृत्व चुना है। सफल कोविड-19 रोधी टीकाकरण कार्यक्रम और 80 करोड़ से अधिक लोगों के लिए मुफ्त अनाज योजना का जिक्र करते हुए ठाकुर ने कहा कि देश आगे बढ़ रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन