Friday, April 19, 2024
Advertisement

Ashok Gehlot: CM गहलोत का BJP पर बड़ा आरोप, बोले- 10 करोड़ से अधिक में की थी विधायकों को खरीदने की कोशिश

Ashok Gehlot: उन्होंने कहा कि हमारा राजस्थान में चुनाव जीतना बहुत जरूरी है। इससे कांग्रेस फिर से मजबूत होने की ओर आगे बढ़ेगी।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Shailendra Tiwari Published on: October 02, 2022 12:04 IST
Ashok Gehlot- India TV Hindi
Image Source : PTI Ashok Gehlot

Highlights

  • 'हमारा राजस्थान में चुनाव जीतना बहुत जरूरी है'
  • 'मैं मुख्यमंत्री रहूं या ना रहूं लेकिन प्रदेश में मिलकर सरकार बनाएंगे'
  • भारत जोड़ो यात्रा को लोगों का बहुत प्यार मिल रहा है

Ashok Gehlot: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने आज सुबह पहली बार बागी विधायकों के नाराज होने की वजह खुलकर सामने रखी। साथ ही उन्होंने पायलट गुट पर भी निशाना साधा। एक कार्यक्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद जब गहलोत से पूछा गया कि क्या अब सब सामान्य है तो उन्होंने कहा- 'कांग्रेस के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि एक लाइन का प्रस्ताव पास नहीं हो पाया। इसका मुझे भी बेहद अफसोस है कि प्रस्ताव पारित नहीं करवा सका। इसलिए मैंने सोनिया गांधी से माफी भी मांगी, लेकिन ये स्थिति क्यों आई?'

BJP पर लगाया बड़ा आरोप

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने BJP पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने BJP पर विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश करने का आरोप लगाया है। गहलोत ने कहा कि BJP ने 10 करोड़ से अधिक में कांग्रेस विधायक को खरीदने की कोशिश की थी । सीएम गहलोत ने BJP पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया है। गहलोत ने कहा कि बीजेपी सरकार गिराना चाहती थी। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा 102 विधायकों को मैं नहीं भूल सकता हूं। इन 102 विधायकों ने मिलकर सरकार बचाई है। 

उन्होंने कहा कि हमारा राजस्थान में चुनाव जीतना बहुत जरूरी है। इससे कांग्रेस फिर से मजबूत होने की ओर आगे बढ़ेगी। उन्होंने आगे कहा कि सरकार को रिपीट कराने के लिए हम पूरी मेहनत से जुटेंगे। उन्होंने आगे अपनी बात कहते हुए कहा कि मैं मुख्यमंत्री रहूं या ना रहूं लेकिन प्रदेश में मिलकर सरकार बनाएंगे।

सर्वे करा लें- गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान कांग्रेस में चल रही उथल-पुथल को बयां किया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अजय माकन का नाम लेते हुए कहा कि मैंने अजय माकन जी से कहा था कि वो सर्वे करा लें। इस सर्वे से हकीकत सामने आ जाएगी कि किसके नेतृत्व में कांग्रेस सरकार रिपीट हो सकती है। इसके साथ ही गहलोत ने अपनी विफलता का जिक्र किया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगे कहा कि 50 साल की राजनीति में पहली बार वनलाइन प्रस्ताव पास करवाने में विफल रहा और इस हार के लिए मैंने सोनिया गांधी से माफी मांग ली है। 'मैं अपना कर्म कर रहा हूं बाकी फैसला आलाकमान के हाथ में है।'

भारत जोड़ो यात्रा और खड़गे को लेकर कही ये बात

उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कहा कि इस यात्रा को लोगों का बहुत प्यार मिल रहा है। इस यात्रा से कांग्रेस को मजबूती मिलेगी। कांग्रेस अध्यक्ष पद पर मल्लिकार्जुन खड़गे के लिए सीएम गहलोत बोले कि खड़गे दलित चेहरा हैं, उन्हें पार्टी के अधिकतर नेताओं को साथ मिलेगा। 

क्या था मामला

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में अशोक गहलोत के दावेदार होने की चर्चाएं जोरों पर थीं। ऐसे में पार्टी आलाकमान राजस्थान में गहलोत के उत्तराधिकारी की तलाश में था। बीते रविवार को मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन को पर्यवेक्षक बनाकर जयपुर भेजा गया था। सीएम आवास में विधायक दल की एक बैठक होनी थी। लेकिन, बैठक से पहले ही मंत्री शांति धारीवाल के घर गहलोत खेमे के विधायक इकट्ठा हुए और सामूहिक इस्तीफे पर साइन कर दिए। इसके बाद ये विधायक स्पीकर के आवास पहुंचे और उन्हें इस्तीफे सौंप दिए। इन विधायकों का कहना था कि पर्यवेक्षक अजय माकन अपने एजेंडे के साथ जयपुर आए हैं। वे सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के फिराक में हैं। बैठक में एक लाइन का प्रस्ताव पारित करवाना चाहते हैं। हालांकि, पर्यवेक्षकों ने दावे को खारिज किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement