Saturday, May 11, 2024
Advertisement

'अंडरगारमेंट्स कम हो गए थे, इन्हें खरीदने दिल्ली गया था', झारखंड CM के भाई का अजीबोगरीब बयान

बसंत सोरेन के विधानसभा क्षेत्र में पिछले दिनों दो अलग-अलग वारदातों में दो किशोरियों की हत्या पर पूरे राज्य में सियासी बवाल मचा है। इन घटनाओं के बाद बुधवार को बसंत सोरेन पहली बार अपने विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे थे।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: September 07, 2022 23:30 IST
Basant Soren- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Basant Soren

Basant Soren: दुमका से झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन के एक अजीबोगरीब बयान का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का है, जिसमें एक पत्रकार के सवाल पर वह सिर खुजाते और हंसते हुए कह रहे हैं, "मेरे अंडरगारमेंट्स कम हो गए थे और इन्हें खरीदने दिल्ली चला गया था।" दरअसल, पत्रकार ने पिछले दिनों झारखंड की राजनीतिक हलचल के बीच उनकी दिल्ली यात्रा के उद्देश्य के बारे में उनसे सवाल पूछा था।

बसंत सोरेन झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के भाई और झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन के छोटे पुत्र हैं। उनके विधानसभा क्षेत्र में पिछले दिनों दो अलग-अलग वारदातों में दो किशोरियों की हत्या पर पूरे राज्य में सियासी बवाल मचा है। इन घटनाओं के बाद बुधवार को बसंत सोरेन पहली बार अपने विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे थे। उन्होंने दोनों किशोरियों के परिजनों से मुलाकात भी की।

BJP ने बंसत सोरेन पर कसा तंज

बसंत सोरेन के वायरल बयान पर भाजपा ने तंज किया है। भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही ने ट्वीट किया है, ''जब दुमका की आदिवासी बेटी और बहन की हत्या होती है तो वहां के विधायक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी के प्यारे भाई बसंत सोरेन जी उन परिवारों से मिलने की बजाए दिल्ली में अंडर गारमेंट्स खरीदने में मशगूल थे।''

बसंत सोरेन 2020 में दुमका सीट पर हुए उपचुनाव में झामुमो के टिकट पर विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए थे। यह सीट उनके बड़े भाई और राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के इस्तीफे की वजह से खाली हुई थी। हेमंत सोरेन वर्ष 2019 में एक साथ दो विधानसभा क्षेत्रों बरहेट और दुमका से विजयी हुए थे। बाद में उन्होंने दुमका सीट से इस्तीफा दे दिया था।

अंकिता की मौत पर बसंत सोरेन ने खोजा था नया एंगल
आपको बता दें कि इससे पहले भी दुमका में अंकिता सिंह की हत्या के मामले में भी बसंत सोरेन ने विवादित बयान दिया था। बसंत सोरेन ने इस मामले में ‘प्रेम प्रसंग’ खोज लिया था। BJP ने एक ऑडियो जारी कर बसंत सोरेन पर बड़ा आरोप लगाया था। ऑडियो में बसंत सोरेन अंकिता को ज़िंदा जलाने के मामले में बेहद विवादित बयान दे रहे थे। एक सवाल के जवाब में बसंत सोरेन ने कहा था कि अंकिता को ज़िंदा जलाने का मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है। दुमका से विधायक और हेमंत सोरेन के भाई बसंत ने कहा कि ये प्रेम प्रसंग में रिएक्शन का मामला है इसमें किसी समाज या पार्टी को दोष देना ठीक नहीं है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement