Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा से नए अवतार में आएगी कांग्रेस, कोई हल्के में नहीं ले सकेगा, जानें पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने और क्या कहा

Bharat Jodo Yatra: रमेश ने कहा कि 137 साल के इतिहास में कांग्रेस का कई बार कायाकल्प हुआ है। उन्होंने कहा ‘‘अब इस यात्रा से नया अवतार होगा। कांग्रेस पहले से अधिक आक्रामक और सक्रिय होगी जिसे हमारे मित्र और राजनीतिक विरोधी हल्के में नहीं ले सकेंगे।"

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Published on: September 08, 2022 14:38 IST
Jairam Ramesh- India TV Hindi
Image Source : FILE Jairam Ramesh

Highlights

  • रमेश ने कहा कि 137 साल के इतिहास में कांग्रेस का कई बार कायाकल्प हुआ
  • अब इस यात्रा से नया अवतार होगा: जयराम रमेश
  • यह पार्टी को मजबूती देगी और उसमें नयी जान फूंकेगी: जयराम रमेश

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस ने गुरुवार को कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा उसे एक नए अवतार में लाएगी और वह पहले से ज्यादा आक्रामक और सक्रिय होगी जिसे मित्र दल और विरोधी दल दोनों हल्के में नहीं ले पाएंगे। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस यात्रा को लेकर जिस तरह से हमले कर रही है उससे स्पष्ट है कि सत्ताधारी दल परेशान है। उन्होंने ‘‘भारत जोड़ो’’ यात्रा को कांग्रेस के लिए संजीवनी बताते हुए कहा कि यह पार्टी को मजबूती देगी और उसमें नयी जान फूंकेगी। 

रमेश ने कहा कि 137 साल के इतिहास में कांग्रेस का कई बार कायाकल्प हुआ है। उन्होंने कहा ‘‘अब इस यात्रा से नया अवतार होगा। कांग्रेस पहले से अधिक आक्रामक और सक्रिय होगी जिसे हमारे मित्र और राजनीतिक विरोधी हल्के में नहीं ले सकेंगे।" 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सबसे पुरानी पार्टी है और वह सत्ता में भले न हो लेकिन वह हर मोहल्ले, कस्बे और गांव में मौजूद है। यात्रा के संबंध में भाजपा के हमले को लेकर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा, "भाजपा जिस तरह से हमले कर रही है उससे साबित होता है कि वह बहुत परेशान है।'' 

कन्याकुमारी से पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे भारत यात्री

राहुल गांधी ने यहां 'विवेकानंद पॉलिटेक्निक' से 118 अन्य "भारत यात्रियों '' और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ पदयात्रा की शुरुआत की। पार्टी ने राहुल समेत 119 नेताओं को "भारत यात्री" नाम दिया है जो कन्याकुमारी से पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे। 

ये लोग कुल 3570 किलोमीटर को दूरी तय करेंगे। कांग्रेस ने बुधवार को कन्याकुमारी से अपनी भारत जोड़ो’ यात्रा  की औपचारिक शुरुआत की थी और इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक लिखित संदेश के माध्यम से कहा था कि यह यात्रा भारतीय राजनीति के लिए परिवर्तनकारी क्षण है तथा यह कांग्रेस के लिए संजीवनी का काम करेगी। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement