Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Bhupesh Baghel: भूपेश बघेल ने BJP पर साधा निशाना, बाउंसर पर झारखंड ने खेला हुक शॉट और बिहार में गिरी सरकार

Bhupesh Baghel: बघेल ने यहां कहा, ‘‘मैंने सुना है कि झारखंड सरकार को गिराने की कोशिश की गई। क्रिकेट की शब्दावली में उन्होंने बाउंसर फेंका लेकिन झारखंड ने हुक शॉट खेला और उन्होंने बिहार में अपनी सरकार गंवा दी।’’

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: August 11, 2022 7:53 IST
Chief minister of Chhattisgarh Bhupesh Baghel- India TV Hindi
Image Source : PTI Chief minister of Chhattisgarh Bhupesh Baghel

Highlights

  • ED और CBI अब बिहार भी जाएंगे
  • आदिवासी और ग्रामीणों के अधिकार छीनने की कोशिश कर रहा है केंद्र
  • 2024 के लिए यह परिवर्तन के संकेत

Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए बुधवार को दावा किया कि झारखंड सरकार गिराने की कोशिश उल्टी पड़ गईं और बिहार में सरकार चली गई। कांग्रेस नेता बघेल का यह बयान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भाजपा का साथ छोड़ने और बिहार में नई सरकार बनाने के लिए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेतृत्व वाले 'महागठबंधन' के साथ हाथ मिलाने के एक दिन बाद आया है।

झारखंड सरकार को गिराने की कोशिश

बघेल ने यहां कहा, ‘‘मैंने सुना है कि झारखंड सरकार को गिराने की कोशिश की गई। क्रिकेट की शब्दावली में उन्होंने बाउंसर फेंका लेकिन झारखंड ने हुक शॉट खेला और उन्होंने बिहार में अपनी सरकार गंवा दी।’’ हाल के दिनों में आरोप लगे थे कि भाजपा झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेतृत्व वाली सरकार को सत्ता से हटाने की कोशिश कर रही है।

ED और CBI अब बिहार भी जाएंगे

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, ‘‘पहले ED (प्रवर्तन निदेशालय) और CBI (सेंट्रल ब्यूरो आफ इन्वेस्टिगेशन) झारखंड और छत्तीसगढ़ का दौरा करते थे, वे अब बिहार भी जाएंगे।’’ यहां दो दिवसीय झारखंड आदिवासी महोत्सव के समापन कार्यक्रम में एक सभा को संबोधित करते हुए बघेल ने आरोप लगाया कि केंद्र आदिवासी और ग्रामीणों के अधिकार छीनने की कोशिश कर रहा है।

2024 के लिए यह परिवर्तन के संकेत

इससे पहले सीएम भूपेश ने बिहार के राजनीति पर कहा, '2024 के लिए यह परिवर्तन के संकेत हैं। बिहार में हर व्यक्ति राजनीतिज्ञ होता है। राजनीति बिहार की आबोहवा में है।' बता दें कि बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी JDU ने BJP से अपना गठबंधन तोड़ लिया है।

नीतीश और तेजस्वी को दी बधाई

सीएम बघेल ने आगे कहा, 'बिहार में जो परिवर्तन हुआ और नया महागठबंधन बना है उसके लिए नीतीश, तेजस्वी और सभी साथियों को बधाई और शुभकामनाएं। नीतीश आठवीं बार सीएम और तेजस्वी दूसरी बार डिप्टी सीएम बने हैं। जेडीयू के एनडीए से अलग होने पर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, एनडीए से सबसे पहले अकाली दल का साथ छूटा फिर शिवसेना अब जेडीयू ने किनारा कर लिया है। घटक दलों में एनडीए के प्रति अविश्वास बढ़ रहा है। इसकी वजह से दल अलग हो रहे हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement