Saturday, March 02, 2024
Advertisement

विधानसभा चुनाव जीतनेवाले सभी बीजेपी सांसदों ने दिया इस्तीफा, नरेंद्र तोमर, प्रह्लाद पटेल समेत 21 MPs को मिला था टिकट

चार राज्यों में भारतीय जनता पार्टी ने अपने सासंदों को चुनाव मैदान में उतारा था। अब विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद उन सभी सांसदों ने संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: December 06, 2023 15:11 IST
विधानसभा चुनाव...- India TV Hindi
Image Source : PTI/FACEBOOK विधानसभा चुनाव जीतनेवाले सभी सांसदों ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली:  हाल में संपन्न विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करनेवाले बीजेपी के  सांसदों ने इस्तीफा दे दिया है। पार्टी ने इन सांसदों और मंत्रियों को विधानसभा चुनाव में टिकट दिया था। बीजेपी ने कुल 21 सांसदों को चुनाव मैदान में उतारा था।  

एमपी में पांच सांसदों ने विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की

बीजेपी ने मध्य प्रदेश से सात सांसदों को विधानसभा चुनाव में टिकट दिया था जिनमें से पांच सांसद अपना चुनाव जीतने में सफल रहे जबकि दो सांसदों को हार का सामना करना पड़ा। मध्य प्रदेश के जिन पांच सांसदों ने जीत हासिल की उनमे नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल, रीति पाठक, उदय प्रताप सिंह और राकेश सिंह शामिल हैं। इन पांचों सांसदों ने भी अपनी संसद की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है। फग्गन सिंह कुलस्ते और गणेश सिंह को हार का सामना करना पड़ा था।

उधर, राजस्थान विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करनेवाले  राज्यवर्धन राठौड़, किरोड़ी लाल मीणा के भी इस्तीफा देने की खबर है। वहीं बाबा बालकनाथ और दीया कुमारी को भी अपना इस्तीफा सौंपना था लेकिन वह नहीं आईं।

Madhya Pradesh, assembly elections

Image Source : INDIA TV
मध्य प्रदेश से बीजेपी के पांच सांसदों ने विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की

राजस्थान में चार सांसदों ने जीत हासिल की

Rajasthan Elections, Rajasthan Electio

Image Source : INDIA TV
राजस्थान से बीजेपी के कुल 4 सांसदों ने जीत दर्ज की

राजस्थान विधानसभा चुनाव में पार्टी ने सात सांसदों को चुनाव मैदान में उतारा था जिनमें से चार सांसदों को सफलता मिली जबकि तीन को हार का स्वाद चखना पड़ा। बाबा बालकनाथ, दीया कुमारी, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, किरोड़ी लाल मीणा ने विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी। वहीं भागीरथ चौधरी, नरेंद्र खीचड़ और देवजी पटेल को हार का सामना करना पड़ा था।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement