Saturday, April 20, 2024
Advertisement

BJP Slams Congress: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर भाजपा का हमला, कहा- यह गांधी परिवार बचाओ आंदोलन है

BJP Slams Congress: भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि यह पार्टी सिर्फ अपने परिवार के हितों के बारे में सोचती है। भारत जोड़ो यात्रा की आड़ में ये गांधी परिवार बचाओ आंदोलन कर रहे हैं। भारत को सिर्फ वहीं जोड़ सकता है जो भ्रष्टाचार छोड़ सकता है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: September 03, 2022 16:23 IST

Highlights

  • भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा
  • गांधी परिवार पर लगाया यह बड़ा आरोप
  • नेशनल हेराल्ड मामले पर भी कांग्रेस को घेरा

BJP Slams Congress: नेशनल हेराल्ड मामले में जवाहरलाल नेहरू के जमाने से ही भ्रष्टाचार और गलत तरीके से फंडिंग का आरोप लगाते हुए भाजपा ने कांग्रेस के भारत जोड़ो आंदोलन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह 'गांधी परिवार बचाओ' आंदोलन है और भारत को केवल वही जोड़ सकता है जो भ्रष्टाचार छोड़ सकता हो। भाजपा ने आंदोलन शुरू करने से पहले राहुल गांधी से इन तमाम आरोपों पर पहले जवाब देने की मांग की है। भाजपा ने आईएनएस विक्रांत को लेकर भी कांग्रेस आलाकमान पर निशाना साधा है। 

चंद्रभानु गुप्ता की किताब में नेशनल हेराल्ड केस का खुलासा हुआ है -संबित पात्रा

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे और उत्तर प्रदेश के कई बार मुख्यमंत्री रह चुके चंद्रभानु गुप्ता की किताब का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस की तरफ से चार बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके चंद्रभानु गुप्ता की जीवनी में यह खुलासा हुआ है कि किस प्रकार से 60 के दशक से ही नेशनल हेराल्ड को कांग्रेस का फंड गलत तरीके से ट्रांसफर किया जा रहा था। उस समय जवाहरलाल नेहरू को इस कंपनी का डायरेक्टर बनाने के लिए कांग्रेस नेताओं को जबरदस्ती दबाव में आकर अपने शेयर बेचने पड़े थे। पात्रा ने कांग्रेस के दिवंगत नेता चंद्रभानु गुप्ता की किताब में लिखे तथ्यों का जिक्र करते हुए कहा कि गुलाम नबी आजाद जैसे कई नेता उस समय भी कांग्रेस में थे जो सच सामने रखते थे। उन्होंने कहा कि किताब में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा है, "यह अखबार केवल एक परिवार के महिमामंडन के लिए ही है और इसकी फंडिंग में भी गड़बड़ है और कांग्रेस को मिले चंदे को गलत तरीके से नेशनल हेराल्ड को ट्रांसफर किया गया। इस मामले की अगर जांच हो जाए तो बहुत बड़ा घोटाला निकल कर सामने आएगा। परिवार के खिलाफ बोलने वाले लोगों के खिलाफ यह अखबार मुहिम चलाने का भी काम करता है।"

भ्रष्टाचार करने वाले कभी भारत नहीं जोड़ सकते -संबित पात्रा

भाजपा प्रवक्ता ने कांग्रेस के भारत जोड़ो आंदोलन और रैली पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भारत केवल वही जोड़ सकता है जो भ्रष्टाचार छोड़ सकता हो। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी दोनों जमानत पर है, उनसे पूछताछ के दौरान कांग्रेस ने देशभर में दंगा फैलाने का षड्यंत्र रचा था और संसद की कार्यवाही को भी ठप्प करने का प्रयास किया था। कांग्रेस का यह आंदोलन भारत को जोड़ने के लिए नहीं बल्कि गांधी परिवार को बचाने का आंदोलन है। आईएनएस विक्रांत को भारतीय स्वाभिमान का प्रतीक बताते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने इंडियन नेवी के फ्लैग में से ब्रिटिश निशानी को हटा दिया था, लेकिन बाद में सोनिया गांधी के आग्रह पर इसे फिर से लगा दिया गया। कांग्रेस परिवार और सोनिया गांधी को यह बताना चाहिए कि उन्होंने ऐसा क्यों किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement