Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अरविंद केजरीवाल-मल्लिकार्जुन खरगे समेत कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज, नए संसद भवन से जुड़ा है मामला

नए संसद भवन का उद्घाटन 28 मई 2023 को होने वाली है। पीएम नरेंद्र मोदी नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। इसी कड़ी में कई विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार का विरोध करना शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि उद्घाटन समारोह के लिए राष्ट्रपति को निमंत्रण नहीं दिया गया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: May 27, 2023 12:20 IST
Case filed against many people including Arvind Kejriwal-Mallikarjun Kharge case is related to new p- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अरविंद केजरीवाल-मल्लिकार्जुन खरगे समेत कई लोगों पर केस दर्ज

नए संसद भवन का उद्घाटन 28 मई के दिन पीएम नरेंद्र मोदी करने वाले हैं। इस उद्घाटन को लेकर कई विपक्षी दल मोदी सरकार के इस फैसले से नाखुश है। इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और अन्य के खिलाफ समुदायों और समूहों के बीच भेदभाव पैद करने के इलादे से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जाति का हवाला देते हुए भड़काऊ भाषा देने को लेकर शिकायत दर्ज की गई है। बता दें कि आईपीसी की धारा 121, 153ए, 505 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

नीति आयोग की बैठक का किया बहिष्कार

कई मुख्यमंत्रियों द्वारा नीति आयोग की आज होने वाली बैठक का बहिष्कार किया गया है। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली सरकार के खिलाफ एक अध्यादेश लाया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को ट्रांसफर-पोस्टिंग का अधिकार दिया था। लेकिन केंद्र सरकार ने अध्यादेश लाकर इस फैसले को पलट दिया था। आज होने वाली नीति आयोग की बैठक का सीएम ममता बनर्जी, नीतीश कुमार, अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, एमके स्टालिन और केसीआर ने इसका बहिष्कार किया है।

नए संसद भवन को लेकर पीएम मोदी ने किया ट्वीट

पीएम मोदी ने ट्विटर पर नए संसद के वीडियो को शेयर किया है। वीडियो पोस्ट करते हुए लोगों से ‘माई पार्लियामेंट माई प्राइड’ हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए अपने ‘वॉयसओवर’ के साथ वीडियो शेयर करने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा नया संसद भवन हर भारतीय को गौरवान्वित करेगा। यह वीडियो इस प्रतिष्ठित इमारत की एक झलक प्रदान करता है। मेरा एक विशेष अनुरोध है। इस वीडियो को अपनी आवाज (वॉयसओवर) के साथ शेयर करें, जो आपके विचारों को व्यक्त करता है। मैं उनमें से कुछ को री-ट्वीट करूंगा। उन्होंने कहा माई पार्लियामेंट माई प्राइड हैशटैग का इस्तेमाल करना न भूलें।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement