Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Chandigarh Nagar Nigam Chunav Result: 14 सीटों पर AAP की बढ़त, भाजपा 10 और कांग्रेस 5 पर

वार्डों की संख्या 2016 में 26 से बढ़कर अब 35 हो गई है। परंपरागत रूप से, हर पांच साल में होने वाले नगरपालिका चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलती है, लेकिन आम आदमी पार्टी के आ जाने से इस बार मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: December 27, 2021 20:42 IST
Chandigarh Nagar Nigam Chunav Result- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Chandigarh Nagar Nigam Chunav Result

Highlights

  • चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के लिए मतगणना जारी है और परिणाम सोमवार दोपहर तक घोषित होने की उम्मीद है
  • नगरपालिका के 35 वार्डों के लिए नौ मतगणना केंद्र बनाए गए हैं
  • चुनाव में 60 फीसदी से ज्यादा मतदान दर्ज किया गया

चंडीगढ़: चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के लिए मतगणना जारी है और परिणाम सोमवार दोपहर तक घोषित होने की उम्मीद है। अधिकारियों ने बताया कि नगरपालिका के 35 वार्डों के लिए नौ मतगणना केंद्र बनाए गए हैं और मतगणना सुबह नौ बजे शुरू हुई। यहां शुक्रवार को हुए चुनाव में 60 फीसदी से ज्यादा मतदान दर्ज किया गया। वार्डों की संख्या 2016 में 26 से बढ़कर अब 35 हो गई है।

परंपरागत रूप से, हर पांच साल में होने वाले नगरपालिका चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलती है, लेकिन आम आदमी पार्टी के आ जाने से इस बार मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। 

मौजूदा नगर निकाय में भाजपा के पास बहुमत है। पिछले नगरपालिका चुनावों में, भाजपा ने 20 सीटें जीती थी और इसकी भूतपूर्व सहयोगी शिरोमणि अकाली दल के हिस्से एक सीट आई थी। कांग्रेस के हाथ बस चार सीटें आई थीं। भाजपा ने पिछले पांच वर्षों की अपनी उपलब्धियों के सहारे चुनाव लड़ा है जबकि, कांग्रेस और आप ने विकास कार्य करने में कथित तौर पर विफल रहने के लिए भाजपा पर निशाना साधा और स्वच्छ सर्वेक्षण (स्वच्छता के लिए एक रैंकिंग) रैंकिंग में शहर के नीचे जाने पर उसकी आलोचना की। दोनों दलों ने भाजपा को दादुमाजरा कूड़ा भंडारण स्थल की समस्या न सुलझाने और आवश्यक सामग्रियों की कीमतें बढ़ने को लेकर भी घेरा है। 

Latest India News

Chandigarh Nagar Nigam Chunav Result:

Auto Refresh
Refresh
  • 1:46 PM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    अब आखिरी तीन सीटों पर की जा रही मतगणना

    32 सीटों के नतीजे आ चुके हैं। अब आखिरी 3 सीटों पर मतगणना चल रही है। । सबसे ज्यादा सीटें जीतकर आम आदमी पार्टी पहले नंबर पर बनी हुई है। भाजपा दूसरे नंबर पर है और कांग्रेस तीसरे नंबर पर है।

  • 1:26 PM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    वार्ड 4 से आप को मिली जीत

    वार्ड नम्बर 4 से आप की प्रत्याशी सुमन देवी जीती। 12 वोटों से बीजेपी को हराया। सुमन देवी को 3286 वोट मिले। बीजेपी की सविता गुप्ता को 3274 मिले।

  • 1:25 PM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    वार्ड 35 से जीते भाजपा के राजेंद्र शर्मा

    वार्ड नंबर 35 से भाजपा के राजेंद्र शर्मा जीत गए हैं। 

  • 12:22 PM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    वार्ड नंबर तीन से भाजपा निकली आगे

    वार्ड नंबर तीन से भाजपा निकली आगे। दलीप शर्मा 90 वोट से जीत गए हैं। उन्हें 3220 वोट मिले हैं। कांग्रेस के रवि कुमार को 3130 वोट मिले। तीसरे नंबर पर आप प्रत्याशी कमल कुमार को 2660 वोट मिले।

  • 12:14 PM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    18 सीटों के नतीजे हो चुके हैं घोषित

    अब तक 18 सीटों के नतीजे घोषित हो गए हैं। आम आदमी पार्टी को आठ, भारतीय जनता पार्टी को पांच, कांग्रेस को चार और अकाली दल को एक सीट पर जीत मिली है। 

  • 12:11 PM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    भाजपा की महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष सुनीता धवन हार गईं हैं

    भाजपा की महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष सुनीता धवन भी चुनाव हार गई हैं। उन्हें आम आदमी पार्टी की तरुणा मेहता ने 1516 वोटों से हराया है।

  • 11:38 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    कांग्रेस के सचिन गालव ने आम आदमी पार्टी के चंडीगढ़ के सह-प्रभारी चंद्रमुखी शर्मा को हराया

    कांग्रेस के सचिन गालव ने आम आदमी पार्टी के चंडीगढ़ के सह-प्रभारी चंद्रमुखी शर्मा को हरा दिया है। उन्होंने 285 वोटों से जीत हासिल की है। आम आदमी पार्टी अपनी इस सीट को पक्की मानकर चल रही थी। ये बड़ा झटका है।

  • 11:38 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    आम आदमी पार्टी के कुलदीप कुमार ने हासिल की जीत

    वार्ड नंबर 26 में आम आदमी पार्टी के कुलदीप कुमार ने जीत हासिल की है। उन्होंने कांग्रेस के जतिंदर कुमार को 1440 वोटों से हराया है। अब तक भाजपा के दो पूर्व मेयर और वर्तमान मेयर रविकांत भी अपनी सीट गंवा चुके हैं।

  • 11:33 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    पूर्व मेयर और भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेश मोदगिल अपनी सीट से हारे

    चंडीगढ़ शहर के पूर्व मेयर और भाजपा के एक और वरिष्ठ नेता देवेश मोदगिल भी अपनी सीट हार गए हैं। वार्ड नंबर-23 में उन्हें आम आदमी पार्टी के जसबीर सिंह ने 939 वोटों से हराया है।

  • 11:32 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    भाजपा ने दो, कांग्रेस ने दो और आम आदमी पार्टी ने 2 सीटों पर दर्ज की जीत

    अब तक 6 सीटों के नतीजे आ चुके हैं, जिसमें से भाजपा ने दो, कांग्रेस ने दो और आम आदमी पार्टी ने 2 सीटों पर जीत दर्ज की है। इस बार के नतीजे सभी को चौंका रहे हैं। अभी आम आदमी पार्टी 3 सीट पर आगे चल रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement