Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भूपेश बघेल ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- इस तरह के लोग विरले ही होते हैं

भूपेश बघेल ने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि जिसके घर में इस तरह की घटना हो जाए और वह अपने कार्यक्रम को जारी रखें, इस तरह के विरले लोग होते हैं, जो उदाहरण हैं।

Reported By : Sanjay Sah Edited By : Swayam Prakash Updated on: December 31, 2022 18:18 IST
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - India TV Hindi
Image Source : TWITTER छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि इस तरह के लोग कम होते हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने राज्य के कई मुद्दों पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री से मिलने के लिए समय मांगा था। लेकिन प्रधानमंत्री की माता जी का देहांत हो गया तो मैंने सूचना दी कि मुलाकात की इस डेट को आगे बढ़ा दिया जाएगा। लेकिन पीएमओ से कहा गया कि प्रधानमंत्री ने अपने कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया। बघेल ने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि जिसके घर में इस तरह की घटना हो जाए और वह अपने कार्यक्रम को जारी रखें, इस तरह के विरले लोग होते हैं, जो उदाहरण हैं।

 
"2024 में राहुल गांधी को बनाएं प्रधानमंत्री कैंडिडेट"
इस दौरान भूपेश बघेल ने कहा कि पूरे विपक्ष की तरफ से मैं कोई अधिकृत व्यक्ति नहीं हूं कि मैं सभी की तरफ से अनाउंस करूं, लेकिन मैं कांग्रेस कार्यकर्ता होने के नाते कहूंगा कि हां 2024 में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री कैंडिडेट के रूप में लाना चाहिए। उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ना चाहिए और चुनाव जीतना चाहिए। 

"राहुल गांधी की छवि में बदलाव हुआ" 
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल गांधी को 2024 में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में आगे लाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह खुद राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने के लिए भी बोल रहे थे। राहुल गांधी जिस प्रकार से मेहनत कर रहे हैं, इससे उनकी छवि में बदलाव हुआ है। पहले लोग क्या बोलते थे उनके बारे में अब राहुल गांधी को लेकर उनका दृष्टिकोण क्या है, जमीन आसमान का अंतर आया है। राहुल गांधी को लेकर जितना दुष्प्रचार किया गया उनके बारे में इस तरह की बाते कहीं गई, लेकिन भारत जोड़ों यात्रा से लोगों की धारणा बदल रही है।  

सभी वर्ग के लोग राहुल गांधी से मिल रहे
बघेल ने आगे कहा कि चाहे सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोग हों, लेखक और साहित्यकार हों, दर्शनशास्त्री हों, सभी वर्ग के लोग उनसे मिल रहे हैं और राहुल गांधी से प्रभावित हो रहे हैं। राहुल गांधी की जो छवि बना दी गई थी उसमें बड़ा परिवर्तन हुआ है। यह वास्तविकता है और जो सच सामने आया है,  प्रकाश आएगा तो अंधेरे को तो भागना ही था। सूरज निकलेगा तो अंधकार छठ जाता है। दिल्ली तक की यात्रा उन्होंने कर ली है, कश्मीर तक की यात्रा फिर एक-दो दिन में शुरू होने वाली है। छत्तीसगढ़ के सीएम ने कहा, "मैं समझता हूं कि राहुल गांधी ढूंढ संकल्पित हैं, जिस प्रकार से उन्होंने पदयात्रा की है, हज़ारों, लाखों लोगों से रोज मिलते हैं।   इन लोगों का जो मूल मुद्दा है, देश में महंगाई है, बेरोजगारी है और आज दिलों को जोड़ने की बात है। इसमें विभिन्न जाति वर्ग और अलग-अलग प्रांत के लोगों को सभी को जोड़कर रखना है तो यह दो उद्देश्य को लेकर चले थे। इन्हीं उद्देश्यों में वह सफल होते हुए दिखाई दे रहे हैं।"

"प्रदेश में आरक्षण जीरो, भर्तियां नहीं हो रही"
छत्तीसगढ़ सीएम ने कहा कि राज्य में आरक्षण बढ़ाए जाने का प्रस्ताव विधानसभा में पारित हुआ था और राजभवन भेजा गया है। बिल को राजभवन या तो विधानसभा लौटा सकती है या उस पर हस्ताक्षर कर सकते हैं या फिर अनिश्चितकाल के लिए अपने पास रख सकते हैं, इससे अलग राजभवन सरकार से सवाल पूछ रहा है। लेकिन प्रदेश में आज आरक्षण जीरो हो गया, कोई भर्तियां नहीं हो रही हैं। कॉलेज में एडमिशन नहीं हो रहा है, प्रदेश में आरक्षण की वर्तमान स्थिति की वजह से कालेज में दाखिला नहीं हो रहे हैं। सरकारी नौकरियां नहीं मिल पा रही हैं, यह राजभवन की हठधर्मिता है। राजभवन के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी राजनीति कर रही है। भारतीय जनता पार्टी आरक्षण के खिलाफ है। भाजपा एयरपोर्ट बेच रही है, रेलवे में भर्ती बंद है, प्लेटफार्म बेच रहे हैं। क्या यहां आरक्षण का लाभ लोगों को मिल रहा है? जितने भी सार्वजनिक उपक्रम बेच रहे हैं, क्या उस में आरक्षण का पालन होता है?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement