Sunday, April 28, 2024
Advertisement

हिमाचल में विपक्ष के नेता चुने गए पूर्व CM जयराम ठाकुर, पीएम मोदी और अमित शाह का जताया आभार

हिमाचल प्रदेश के पूर्व CM और छह बार के विधायक जयराम ठाकुर को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक दल का नेता चुना गया। पूर्व सीएम ने पार्टी के सभी विधायकों का आभार व्यक्त किया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: December 25, 2022 17:25 IST
पूर्व सीएम जयराम ठाकुर(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI पूर्व सीएम जयराम ठाकुर(फाइल फोटो)

हिमाचल प्रदेश में विपक्ष के नेता चुने जाने पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह के आर्शीवाद से आज मुझे ये नई जिम्मेदारी मिली है। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी विधायकों ने मुझे समर्थन देकर जिस तरह का सहयोग किया है, मैं उनका भी आभार व्यक्त करता हूं। 

पूर्व सीएम जयराम को निर्विरोध चुना गया 

बीजपी के वरिष्ठ नेता और चुनाव प्रबंधन समिति के प्रमुख मंगल पांडे ने बताय कि पार्टी के सभी 24 विधायकों ने पूर्व CM जयराम ठाकुर को इस पद के लिए निर्विरोध चुना। जानकारी के मुताबिक शिमला में BJP विधायकों की एक बैठक हुई, जिसमें ठाकुर, प्रदेश बीजेपी प्रमुख सुरेश कश्यप, बीजेपी के प्रदेश प्रभारी और सह-प्रभारी अविनाश राय खन्ना और संजय टंडन व केंद्रीय पर्यवेक्षक विनोद तावड़ा शामिल हुए। 

छह बार विधायक रह चुके हैं जयराम 

हिमाचल प्रदेश के पूर्व CM और छह बार के विधायक जयराम ठाकुर को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक दल का नेता चुना गया। राज्य में विपक्षी दल के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। ज्ञात हो कि कांग्रेस ने प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों में से 40 सीट जीतकर नवंबर में बीजेपी को राज्य की सत्ता से बाहर कर दिया था। बीजेपी ने इस बार कुल 25 सीट पर ही अपनी धाक जमा पाई, जबकि तीन सीट निर्दली उम्मीदवारं के खाते में गईं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement