Sunday, April 28, 2024
Advertisement

‘जिन सांडों की बात आप कर रहे हैं…’, आवारा पशुओं के मुद्दे पर CM योगी ने अखिलेश पर कसा तंज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि आपको सड़कों पर सांड दिख जाते हैं लेकिन आवास मांगने आए लोग नहीं दिखते थे।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: August 11, 2023 16:58 IST
Yogi Adityanath, Yogi Adityanath Akhilesh Yadav, Akhilesh Yadav Saand- India TV Hindi
Image Source : FILE उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आवारा पशुओं का मुद्दा उठाया, जिस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने खास अंदाज में पलटवार किया। अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री को सांड सफारी शुरू कर देने की नसीहत दी, जिसके जवाब में योगी ने कहा कि जिन सांडों की बात आप कर रहे हैं, वही सांड आपके समय में बूचड़खाने में होते थे। योगी ने कहा कि हमारे समय में ये किसान पशुधन का हिस्सा बने हैं, हमारी सरकार में सांड खेती का हिस्सा है।

योगी ने अखिलेश पर जमकर कसे तंज

सीएम योगी ने अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा, ‘सामान्य दिनों मे नेता विरोधी दल को सड़क पर सांड नजर आते है, लेकिन कोरोना मे सड़क पर 40 लाख कामगार प्रवासी नहीं दिखे, ये निकले ही नही। इन्हें सड़क पर सांड दिखाई देते हैं, लेकिन जब इनसे लोग आवास मांगने आते थे तो वे इनको नहीं दिखाई देते थे।’ सीएम योगी ने अखिलेश पर निशाना साधते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष को दिक्कत सांड से नहीं, बल्कि अवैध स्लॉटर हाउस के बंद होने से है। एक अन्य मुद्दे पर बोलते हुए सीएम ने कहा कि पिछली सरकार में आपने कांवड़ यात्रा को बैन ही कर दिया था।

Yogi Adityanath, Yogi Adityanath Akhilesh Yadav, Akhilesh Yadav Saand

Image Source : FILE
यूपी विधानसभा में सत्ता पक्ष और प्रतिपक्ष के बीच जोरदार बहस हुई।

‘लोग यूपी मे निवेश के लिए आना चाहते हैं’
योगी ने विपक्ष पर बरसते हुए कहा, ‘सरकार से ‘पिक एंड चूज’ के आधार पर काम नहीं करती। सरकार की पॉलिसी बनी है, उसके आधार पर काम करती है। देश और दुनिया में उत्तर प्रदेश की जो धारणा बन रही है, हो सकता है आपको बुरा लग रहा हो। यह नए भारत का नया उत्तर प्रदेश है। इसको बनाने के लिए परिश्रम और पुरुषार्थ की आवश्यकता पड़ती है। आज उत्तर प्रदेश में सब निवेश करने के लिए आना चाहते हैं। आप लोगों के पास पहले कोई विजन नहीं था।’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement